Homeचेतक टाइम्सपेटलावद - नगर परिषद की निष्क्रियता से परेशान रहवासी, नालियों के अभाव...

पेटलावद – नगर परिषद की निष्क्रियता से परेशान रहवासी, नालियों के अभाव में गंदे पानी में पनप रही है बीमारियां…

गोपाल राठौड़, पेटलावद। नगर परिषद की निष्क्रियता के चलते नागरिक खासे परेशान है. कई जगह तो नागरिकों को नालियों के अभाव में गंदे पानी की बदबू और मच्छरों का संकट झेलना पड़ रहा है. जिस कारण से रहवासियों के घरों में कोई न कोई अक्सर बीमार ही रहता है. इस संबंध में रहवासियों ने कई बार नगर परिषद को सूचना दी है. किंतु नगर परिषद में भी स्थिति दयनीय है. एक विभाग कहता है नालियां बनेगी तो सफाई करेंगे. तो दूसरा विभाग कहता है. नालियों का स्टीमेट बन गया शीघ्र ही नालियां बन जाएगी. किंतु आज तक न तो नालियां बनी और न ही गंदगी की सफाई हुई है.
यह स्थिति थांदला रोड़ पर नमन रेसीड़ेसी के पीछे दामोदर कालोनी की है. जहां नालियों के अभाव में पानी ए¢लाट में भरा रहता है. जिस कारण वहां रहने वाले सैकडो रहवासी परेशान रहते है. यहां तक इस क्षेत्र में शाम के समय बदबू और मच्छरों की यह हालत हो जाती है कि घर के बाहर बैठना भी दुभर हो जाता है. इस संबंध में रहवासियों ने नगर परिषद में कई बार शिकायत की किंतु आश्वासन के अलावा कुछ नहीं मिला.
नागरिकों का कहना है कि जब तक पक्की नालियों का निर्माण नहीं होता तब तक जो पानी एकत्रीत हो रहा है उसे हटाने के लिए क¨ई व्यवस्था की जाए. इसके साथ ही गंदा पानी भरा रहने से बदबू और मच्छर हो रहे है तो इसके लिए भी नगर परिषद में शिकायत की गई कि सप्ताह में एक दिन सफाई करवाए और मच्छर रोधक दवाई का छिड़काव या अन्य स्प्रे करवाए किंतु लंबे अर्से से न तो सफाई हुई है न ही किसी प्रकार की दवाई का छिड़काव हुआ है.
नागरिकों ने यहां तक आर¨प लगाया है कि नगर परिषद द्वारा भेदभाव पूर्ण व्यवहार किया जा रहा है. कालोनी में रहने वाले लोगों की समस्याओं पर ध्यान नहीं दिया जा रहा है. जिस कारण से आमजनता को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. नागरिकों का कहना है कि यदि जल्द ही समस्या का कोई निराकरण नहीं हुआ तो हमारे द्वारा उग्र आंदोलन किया जाएगा.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments

error: Content is protected !!