Homeचेतक टाइम्सपेटलावद - परिषद चुनाव का हुआ शंखनाद, कांग्रेस उम्मीदवारो ने लिया फार्म,...

पेटलावद – परिषद चुनाव का हुआ शंखनाद, कांग्रेस उम्मीदवारो ने लिया फार्म, भाजपा उम्मीदवारो का इंतजार



गोपाल राठौड़,पेटलावद। नगर परिषद चुनाव में शुक्रवार तक मात्र 3 फाॅर्म जमा हुए है जो की पार्षद पद के है. तीनों ही फाॅर्म कांग्रेस की ओर से आए है. जिनमें आज तीसरा फार्म ममता गुजराती द्वारा वार्ड क्र.11 से पार्षद पर के लिए दिया गया है. जबकि अब तक पार्षद के लिए 86 उम्मीदवार फार्म ले जा चुके है. और अध्यक्ष के लिए 14 उम्मीदवार फार्म ले गए है. कल तक 12 उम्मीदवार फार्म ले गए थे शुक्रवार को  ओमप्रकाश मोहनलाल सोनी और अनिल शर्मा द्वारा अध्यक्ष के लिए फार्म लिया गया है. देखना है कि कितने फार्म जमा होते है.कांग्रेस की ओर से तो अध्यक्ष लगभग तय माना जा रहा है किंतु भाजपा की ओर से अभी तक कोई निर्णय नहीं आया.
रविवार को अवकाश रहेगा.
फार्म जमा करने की अंतिम दिनांक 24 जुलाई है. इसी बीच में 23 जुलाई को रविवार है जिस दिन अवकाश रहेगा.तो फार्म जमा करने के लिए अब मात्र दो दिन बचे है. शनिवार और सोमवार का दिन. जिसके चलते दोनों ही दिन फार्म जमा करने वालों की लाईन लगने की संभावना है. फार्म जमा करने वाले अभ्यर्थियों द्वारा अन्य सभी प्रकार की तैयारियां की जा रही है. फार्म को पूर्ण कर अच्छे मोहर्रत में फार्म जमा करवाने का मन बनाया जा रहा है. जिसके चलते 22 व 24 जुलाई को फार्म जमा करने के लिए लाईने लगेगी.



अनारक्षित वार्ड में जाति प्रमाण पत्र जरूरी नहीं
अनारक्षित वार्ड में जाति प्रमाण पत्र लगाने की जरूरत नहीं है. जहां पर कोई भी चुनाव लड़ सकता है. इसलिए  वार्ड जो अनारक्षित है उस वार्ड के उम्मीदवार जाति प्रमाण पत्र के लिए परेशान न हो. बिना जाति प्रमाण पत्र के भी आवेदन कर सकते है.
नोटरी टिकट का अभाव
नोटरी टिकट के अभाव के चलते अभ्यर्थी परेशान हो रहे है. नोटरी करवाने जाते है किंतु नोटरी टिकट नहीं मिल रहे है. जिस कारण अभ्यर्थियों के मन में संशय बना हुआ है. उल्लेखनीय है कि इस समय प्रदेश स्तर से ही नोटरी टिकट उपलब्ध नहीं ह¨ पा रहे है.जिस कारण टिकट उपलब्ध नहीं हो पा रहे है. इसके लिए अभ्यर्थी परेशानी महसूर कर रहे है. इस संबंध में जानकारों से राय ली गई तो उनका कहना है कि बिना नोटरी टिकट के भी फार्म जमा हो सकता है. इसके लिए केवल निर्धारित शुल्क का स्टाॅप होना अनिवार्य है. आगे से ही टिकट नहीं आ रहे तो  कोई क्या कर सकता है.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments

error: Content is protected !!