Homeअपना शहरसरदारपुर - सोयाबीन की फसलो पर वाईरस के अटैक से परेशान हो...

सरदारपुर – सोयाबीन की फसलो पर वाईरस के अटैक से परेशान हो रहे किसान, किटनाशक दवाई भी बेअसर हो रही,कृषि विभाग से नही मिल रही उचित सलाह…

सरदारपुर। खरीफ की फसल का यह सत्र किसानो के लिये परेशानी भरा साबित हो रहा है। पहले जहा बारिश की अनियमित्ता के चलते अंचलो मे किसान दो से तीन बोवनी कर चुके थे। वही अब फसलो पर बांझपन और वाईरस के चलते किसानो को परेशान कर दिया है। ग्रामीण अंचलो मे सोयाबीन की फसलो पर इन दिनो वाईरस के प्रकोप के चलते फसले पीले पढने के साथ पौधे पर लगी फलिया गिर रही है। वही कृषि विभाग से भी उचित सलाह नही मिलने पर किसान परेशान है। बाजार से मंहगी किटनाशक दवाई का छिडकाव भी फसलो पर किया जा राह है  लेकीन वह भी बेअसर साबित हो रहा है। 
तहसील क्षैत्र के ग्राम बरमंडल मे किसान अशोक जाट की 8 बिघा फसल पुरी  तरह वाईरस की चपैट मे आ चुकी है। किसान ने बताया की पहले दो बार बोवनी कर चुका हुॅ और अब जब सोयाबीन की फसल मे पौधे पर फलिया लगने लगी तो वाईसर के अटैक ने पुरी फसल को बर्बाद कर दिया। 8 बिघा के खेत  मे लगी  सोयाबीन की फसल देखते ही देखते पिली पढती जा रही है। कृषि विभाग भी उचित सलाह नही दे रहा है। वही बाजार से व्यापारीयो से खरीदकर मंहगी किटनाशक दवाईओ का भी छिडकाव किया लेकीन वह भी बेअसर साबित हो रहा है।  यह तो एक किसान के खेत का हाल है ऐसे क्षैत्र मे कई किसान है जिनके खेत वाईरस की चपैट मे आने से खराब हो रहे है। 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments

error: Content is protected !!