Homeचेतक टाइम्सपेटलावद - भटेवरा की ऐतिहासक जित से भाजपामय हुआ पेटलावद, दूसरे नंबर...

पेटलावद – भटेवरा की ऐतिहासक जित से भाजपामय हुआ पेटलावद, दूसरे नंबर पर रहा गौतम ग्रुप, कांग्रेस की जप्त हुई जमानत, भाजपा ने मनाया जित का जश्न, नवनिर्वाचित भटेवरा ने कहा – यह कार्यकर्ताओं की जित है…

गोपाल राठौड़,पेटलावद।  नगर परिषद चुनाव में भाजपा के मनोहर भटेवरा ने एतिहासीक जीत दर्ज की. भाजपा के मनोहर भटेवरा ने कुल 4521 मत प्राप्त किए,वहीं इनके प्रतिद्वंदी निर्दलीय उम्मीदवार गौतम ग्रुप ने 2969 मत प्राप्त  किए. मनोहर भटेवरा ने 1552 मतों के अंतर से नगर परिषद पर कब्जा किया.नगर परिषद चुनावों में जीत के अंतर सर्वाधिक बड़ा आंकड़ा है. वहीं कांग्रेस मात्र 950 वोट ही प्राप्त कर पाई. कांग्रेस प्रत्याशी की जमानत जप्त हुई।
विजय जूलुस निकाला –
जीत की सूचना मिलने के साथ ही भाजपा ने नगर में जोरदार विजय जूलुस निकाला,नगर की सड़के रंग गुलाल से पट गई. भाजपा की जीत के साथ ही पूरा नगर भाजपामय हो गया. हर वार्ड में भाजपा के जीत का जश्न मनाया गया. नगर के पुराना बस स्टेंड पर कार्यकर्ताओं ने फटाखे फ़ोड़ कर जीत की खुशी का इजहार किया.
वहीं भाजपा ने वार्ड पार्षद में भी 15 में से 12 सीटों पर कब्जा किया,कांग्रेस 2 सीटों पर और 1 सीट पर निर्दलीय का कब्जा रहा. जिसमें पूर्व पार्षद या उनके परिवार से 5 पार्षद विजय हुए है. पांचों भाजपा के ही है. सबसे बड़ा उलेटफेर वार्ड क्र.05 में भाजपा के सुदेश मायरिया को  निर्दलीय कमलेश लाला चौधरी ने हराया. जबकि वार्ड क्र.05 भाजपा का वार्ड है. जहां से पिछली बार भाजपा के पार्षद राकेश मांडोत ने सर्वाधिक लीड ली थी।

अध्यक्ष में 11 वार्डो  में भाजपा को  बढ़त –
अध्यक्ष पद के प्रत्याशी मनोहर भटेवरा ने नगर के 11 वार्डो में बढ़त बनाते हुए सर्वाधिक मतों से विजय का रेकार्ड बनाया. जिसमें वार्ड क्र. 01,05,06,07,08,09,10,11,12,13 और 14 में भाजपा ने लीड ली. वहीं वार्ड क्र  02,03,04 और 15 में भाजपा के अध्यक्ष प्रत्याशी को कम वोट मिले है किंतु इन चारों ही वार्डो में भाजपा के पार्षद प्रत्याशी जीते है।
अध्यक्ष ने 06 वार्डो में 200तक लीड ली. जिसमें सर्वाधिक लीड अपने गृह वार्ड 06 नंबर से 292वोटों की लीड ली. वहीं वार्ड क्र.05 से 287 मतों,वार्ड क्र.01 से 199 मतों, वार्ड क्र.10 से 203 मतों की, वार्ड क्र.14 से 264 मतों की लीड ली है।  भाजपा की जीत के पीछे मनोहर भटेवरा का व्यक्तित्व,मिलनसारीता, भाजपा का एक हो कर लड़ना और कांग्रेस की ओर से घूटने टेकना जीत का मुख्य कारण रहें है. कांग्रेस का पिछले चुनाव की अपेक्षा जनाधार कम हुआ है जहां वर्ष 2012 में कांग्रेस को 1700 वोट मिले वहीं इस बार मात्र 950 वोट मिले.
इसके साथ ही गौतम गेहलोत युवा उम्मीदवार ने प्रथम बार चुनावी मैदान में कदम रखते हुए 2969 मत प्राप्त किए. जिसके द्वारा ही भाजपा को टक्कर दी गई. किंतु गौतम गेहलोत के साथ चुनावी रणनीतिकारों की कमी और मेनजमेंट का अभाव साथ ही भाजपा के बागियों का सहयोग होना भी उनके लिए हानीकारक रहा.

12 पार्षद भाजपा के –
जिस प्रकार अध्यक्ष में 11 वार्डो में भाजपा ने बढ़त बनाई उसी प्रकार नगर के 12 वार्डो में भाजपा के प्रत्याशी विजय हुए है. जिसमें सर्वाधिक रोचक मुकाबला वार्ड क्र.07 में देखा गया जहां मात्र 8 वोट से भाजपा ने जीत हासील की वहीं वार्ड क्र.12 में 19 मतों से भाजपा ने जीत हासील की वहीं वार्ड क्र.10 में कांग्रेस ने मात्र 12 वोट से जीत हासील की है.सर्वाधिक बड़ी जीत पार्षद में वार्ड क्र.01 में ममता प्रवीण पंवार ने  296 वोट से जीत प्राप्त की।
ये पार्षद जीते –
वार्ड क्र.1 ममता प्रवीण पंवार भाजपा, वार्ड क्र.02 प्रकाश मुलेवा भाजपा, वार्ड क्र.03 शांता राजेंद्र मेड़ा भाजपा, वार्ड क्र.04 मंजु अनिल मुलेवा, वार्ड क्र. 05 कमलेश लाल चौधरी निर्दलीय, वार्ड क्र.06 मंगला शंकर राठोड़ भाजपा, वार्ड क्र.07 मोहन मे़ड़ा भाजपा, वार्ड क्र.08 जगदीश जाटव भाजपा, वार्ड क्र.09 माया राजू सतोगिया भाजपा, वार्ड क्र10 सुनिता राजकुमार मुथा कांग्रेस, वार्ड क्र.11 किरण संजय कहार भाजपा, वार्ड क्र.12 अशोक शर्मा भाजपा, वार्ड क्र.13 संबुडी हरचंद्र डामर कांग्रेस, वार्ड क्र.14 किर्तीश चाणोदिया भाजपा और वार्ड क्र.15 राजूडी कटारा भाजपा ने जीत हासील की है।

कार्यकर्ताओं की जीत  –
नगर परिषद अध्यक्ष के विजय प्रत्याशी मनोहर भटेवरा ने कहा कि राजनीतिक गुरू दिलीपसिंह भूरिया,माता पिता के आर्शीवाद और कार्यकर्ताओं तथा विधायक निर्मला भूरिया की मेहनत से भाजपा ने जीत हासील की है. इस जीत में जनता का पूरा योगदान है. जनता ने हमें जो सेवा का मौका दिया है. उस पर खरे उतर कर हम नगर विकास में कोई कमी नहीं आने देंगे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments

error: Content is protected !!