Homeअपना शहरराजगढ़ - स्वतंत्रता दिवस के दिन अधिकारी व जनप्रतिनिधी भूले सविंधान निर्माता...

राजगढ़ – स्वतंत्रता दिवस के दिन अधिकारी व जनप्रतिनिधी भूले सविंधान निर्माता को, अम्बेडकर प्रतिमा के पास ना कि गई साफ सफाई ना किया झण्डा वंदन, अम्बेडकर युवा मंच के कार्यकर्ताओं ने कि साफ सफाई…

राजगढ़। स्वतंत्रता दिवस के दिन ही सविधान निर्माता को अधिकारी एवं जनप्रतिनिधी भुल गये। कल स्वतंत्रा दिवस की सालगीरा मनाने में पुरा क्षेत्र जश्न में डुबा था तो वही राजगढ़ के कुक्षी नाका स्थित अम्बेडकर काॅम्लेक्स में लगी सविधान निर्माता डाॅ. भीमराव अम्बेडकर की प्रतिमा धुल खाती दिख रही थी। अम्बेडकर प्रतिमा के आसपास ना तो सफाई की गई थी और ना ही झण्डा वंदन किया गया। अम्बेडकर युवा मंच के कार्यकर्ताओं को जब इस बारे में जानकारी मिली तो वे बड़ी संख्या में प्रतिमा के पास पहुंचे। जहां उन्होंने इस बारे में नगर परिषद सीएमओं को अवगत करवाया। लेकिन काफी देर तक कोई भी  नही पहुंचा तो अम्बेडकर युवा मंच के कार्यकर्ता एवं कुछ नागरीको द्वारा अम्बेडकर प्रतिमा को पानी से साफ करना प्रारंभ किया गया। इसी बिच नगर में साफ सफाई करने का ठेका लेने वाली कंपनी के कर्मचारी पहुंचे तो कार्यकर्ताओं ने उन्हें मना करते हुए स्वयं ही साफ सफाई करने लग गए। अम्बेडकर युवा मंच के प्रकाश चौहान, अनिल यादव व कमलेश चौहान ने बताया की आज स्वतंत्रता दिवस है ऐसे में बाबा साहब की प्रतिमा के पास साफ सफाई नही करवाना एवं झंडा वंदन नही करना एक तरह से उनका अपमान है। हमने जब इस बारे में नगर परिषद सीएमओं को अवगत करवाया तो उनका कहना था की आपको एक दिन पहले बताना चाहिए में किसी को भीजवा कर साफ सफाई करवा देता हुं लेकिन काफी देर तक कोई नही आया तो हमने स्वयं ही बाबा साहब की प्रतिमा को साफ किया।

सविंधान निर्माता को हि भूल गए:- स्वतंत्रता दिवस को पुरे देश में आजादी का जश्न मनाया जाता है। शासकीय कार्यालयों पर साज सज्जा के साथ झण्डा वंदन होता है लेकिन नगर में लगी बाबा साहेब की प्रतिमा के पास झण्डा वंदन ना करना एवं साफ सफाई ना करवाना अधिकारीयों की लापरवाही को तो दर्शाता ही है साथ ही उन जनप्रतिनिधीयों की भी लापरवाही सामने आई है जो बाबा साहेब के नाम पर अपनी राजनितिक रोंटीयां सेकते है।

खंडीत प्रतिमा को अभी तक नही किया ठीक:- डाॅ. भीमराव अम्बेडकर की प्रतिमा एक तरफ से खंडीत है। जिसको लेकर कांग्रेस द्वारा अम्बेडकर जयंती पर धरना देकर शिघ्र ही प्रतिमा ठीक करवाने की चेतावनी दी थी। लेकिन अभी तक प्रतिमा खंडीत है। वहीं मौके पर मौजुद अजाक्स के तहसील अध्यक्ष डाॅ. आईएस डावर ने बताया की बाबा साहेब को स्वतंत्रता दिवस के मौके पर भुलना एक बहुत बड़ी गलती है। प्रतिमा पुरी तरह खराब हो रही थी जिसमें कार्यकर्ताओं द्वारा साफ किया गया। बाबा साहेब की खंडीत प्रतिमा को जल्द ही ठीक किया जाये एवं अगर भविष्य में इस तरह की पुनाव्रती होती है तो अजाक्स द्वारा आंदोलन किया जायेगा।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments

error: Content is protected !!