Homeचेतक टाइम्सपेटलावद - कांग्रेस कार्यकर्ता राठौड़ ने ईवीएम में गड़बड़ी के सप्रमाण लगाए...

पेटलावद – कांग्रेस कार्यकर्ता राठौड़ ने ईवीएम में गड़बड़ी के सप्रमाण लगाए आरोप, कहा – चुनाव आयोग में करूंगा शिकायत मौका आने पर जाऊंगा न्यायालय…

गोपाल राठौड़, पेटलावद। नगर परिषद चुनाव में कांग्रेस के कार्यकर्ता चंद्रशेखर राठोड़ ने ईवीएम में गड़बड़ी के सप्रमाण आरोप लगाए है. उनका कहना है कि ईवीएम के माध्यम से कुल मत 305 वार्ड क्र.09 के बूथ क्र.12 पर गिरे. किंतु जब गणना कर रिजल्ट आया तो सभी प्रत्याशियों को मिलकर 306 वोट हो गए आखिर यह कैसे हो गया. वहीं अध्यक्ष के लिए सारे प्रत्याशियों के मतों की गणना की जाए तो वह 304 आ रही है. आखिर इस प्रकार की बड़ी गड़बड़ कैसे हुए एक ही वार्ड में 305 मत गिरे है. जिसमें से पार्षदों को गणना के दोरान 306 मत हो रहे है और अध्यक्षो को 304 मत हो रहे है. यानी कि कहीं न कहीं त्रुटी हुई है.ये ईवीएम मशिनों में गड़बड़ी है. जिसकी जांच होना चाहिए. आखिर इस प्रकार कैसे हो सकता है. 305 मत गिरने के बाद 306 मत सभी को मिलकर कैसे प्राप्त हो सकते है. यह सारा गणीत किस प्रकार से गड़बड़ हो रहा है. इस संबंध में चंद्रशेखर राठोड़ का कहना है कि मै चुनाव आयोग में भी शिकायत करूंगा साथ ही मौका आने पर न्यायालय में भी जाऊंगा. मेरी मांग है कि यदि ईवीएम में गड़बड़ हुई है तो वार्ड क्र.09 के चुनाव पुनः करवाएं जाए. क्योंकि एक वोट कम ज्यादा आ रहा है. यानी और भी कुछ गड़बड़ हो सकती है।
यह है प्राप्त मतों की संख्या –
वार्ड क्र.09 के बूथ क्र.12 पर कुल 305 मत गिरे थे जिसमें 148 पुरूष और 157 महिलाओं ने मतदान किया था.
किंतु गणना के बाद प्राप्त मत के अनुसार भावना चंदु राठोड 102 मत, माया राजू सतोगिया 147 मत, मंजु हरिशंकर राठोड़ 38 मत, पूजा चौहान 17 मत और नोटा पर 02 मत गए. जिनका टोटल 306 हो रहा है. आखिर यह 1 मत कहां से बड़ा।
इसी प्रकार अध्यक्ष के लिए 12 नंबर बूथ पर बाबूलाल काग को 29 मत, मनोहर भटेवरा को 208 मत, गौतम ग्रुप को 62 मत और नोटा पर 5 मत गए. यानी अध्यक्ष में 304 मत आ रहे है. अध्यक्ष के वोट में एक वोट अविधिमान्य वोट यहां हुआ है. इसलिए अध्यक्ष के तो 305 वोट बराबर गिरे है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments

error: Content is protected !!