Homeचेतक टाइम्सपेटलावद - लागत मूल्य पर मिली दुकाने अब पांच गुना महंगी बिकने...

पेटलावद – लागत मूल्य पर मिली दुकाने अब पांच गुना महंगी बिकने लगी, सब्जी मंडी के नाम पर बनी दुकानो पर अवैध लोगो का कब्जा…

 गोपाल राठौड़,पेटलावद। नगर परिषद के बीते दस वर्षो में अपने चेहते को उपकृत कर तो कई मामलो में आंख मूंदने के चलते परिषद को पलीता लगाने के  मामले सामने आ रहे है। इनमें एक है परिषद द्वारा सब्जी मंडी के नाम पर बनाई दुकाने , वर्तमान में इस काम्पलेक्स को देखा जाए तो महगे दामो पर बिक चुकी ये दुकाने कई प्रभावशालीयों के कब्जे में होकर गरीब दुकानदारो को चिढाती हुई नजर आ रही है। सब्जी मंडी के नाम पर इन दुकानो पर कई प्रभावशालीयों ने अवैध रूप से कब्जे जमा लिये है। जिसका रिकार्ड खुद परिषद कार्यालय में नही है। बताया जाता है कि जिन्हाने आगे दुकाने ली थी उन्हाने अपने प्रभाव एव महगे दामो में सब्जी मंडी के नाम पर बनी दुकानो को खरीद कर एक कर लिया है।

गोदाम और रहवासी इलाका बनी दुकाने –
बताया जाता है कि लागत मुल्य पर दी गई ये दुकाने आरक्षित वर्ग को भी नही मिली है। जिसके चलते उनको अपने हक से वंचित रहना पड रहा है। प्रभावशाली नेताओं को सोसायटी के नाम पर बिना किसी लिखा पडी के दे दी गई है। जबकि उक्त दुकान पर बीते दो वर्षो से ताला ही लटका पडा है। सब्जी मंडी के नाम पर बनी 28 दुकानो में कोई सब्जी वाला तो नजर नही आती ,लेकिन कुछ जरूरतमंदो को जरूर व्यवसाय मिला है । लेकिन आधे से ज्यादा पर गोदाम और रहने के लिये कपडो को सु़खाने के काम आ रही है।

पांच गुना मंहगे दामो पर बिकी दुकाने –
नगर परिषद के बीते दस वर्षो का लेखा जोखा देखा जाए तो ऐसे लोगो को दुकाने दी गई है जिनके नाम से पहले से कई दुकाने है। ऐसे लोग अपनी दुकानो को किराये पर या रिश्तेदारो को बिठाकर गरीब दुकानदारो का मजाक उडाते नजर आ रही है। लागत मूल्य 72 हजार में दी गई ये दुकाने अब पांच गुना महगी बिक रही है। ऐसे में नगर परिषद की लापरवाही चलते छोटे तबके के लोग आज भी परेशान हो रहे है।


जूं भी नही रेंगीः-
मेरे द्वारा इस मामले में सीएम हेल्पलाइन पर शिकायत दर्ज की गई थी, लेकिन इस पर आज तक कोई कार्यवाही नही हुई है।
नंदकिशोर सोनी , स्थानीय नागरिक 
जिम्मेदार बोलेः-
में अभी आया हूॅ, मामला मेरे संज्ञान में नही है। मामले की जानकारी निकालकर उचित कार्यवाही की जाएगी
प्रियंक पंड्या, सीएमओ, नगर परिषद

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments

error: Content is protected !!