Homeअपना शहरसरदारपुर - सीएम हेल्प लाईन में शिकायत करने पर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र...

सरदारपुर – सीएम हेल्प लाईन में शिकायत करने पर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र की सीबीएमओ ने दी पत्रकार को धमकी, पत्रकार ने पुलिस को की शिकायत…

सरदारपुर। सामुदायिक स्वास्थ्य कैन्द्र सरदारपुर की सीबीएमओ द्वारा एक पत्रकार को धमकी देने का मामला सामने आया हैं। पत्रकार ने पुलिस को आवेदन देकर पुरे मामले की शिकायत की हैं।  जानकारी के अनुसार न्यूज चैनल के पत्रकार, न्यूज पोर्टल के संपादक एवं सांध्य दैनिक समाचार पत्र के  पत्रकार शैलेन्द्र पँवार को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सरदारपुर सीबीएमओ  डॉ. शीला मुजाल्दा ने अपने मोबाइल नम्बर से 24 अगस्त को फोन कर महिला आयोग में मानसिक प्रताड़ना एवं शासकीय कार्य में बाँधा डालने का प्रकरण दर्ज करने कि धमकी दी हैं।
पुलिस थाने पर दिए आवेदन में पत्रकार शैलेन्द्र पँवार ने बताया कि आशा सहयोगी दुर्गा वर्मा, सुनिता सोलंकी और संतोष डामेचा कि सीएम हेल्पलाईन पर शिकायत दर्ज करवाई थी कि ये तीनों अपने कार्य क्षैत्र में भ्रमण करने के बजाय बीसीएम आॅफिस का ही कार्य करती या बैठी देखी जाती है जिससे मजरे, टोले व कस्बों मे जच्चा-बच्चा को आशा सहयोगीयो का पूरी तरह मार्गदर्शन नही मिल पा रहा है तथा उक्त आशासहयोगी बीसीएम आॅफिस से ही कागजो पर अपना कार्य पूर्ण बता देते है। इसी सम्बन्ध में पत्रकार ने इस मामले से सम्बंधित सुचना का अधिकार अधिनियम 2005 के अंतर्गत तीन आवेदन भी प्रस्तुत किये हुए है। जिस पर सीबीएमओ  ने फोन करके धौस दी कि पत्रकार सीएम हेल्पलाईन पर कि गई अपनी शिकायत को वापस नहीं लेंगे तो महिला आयोग में आशा सहयोगीयो के साथ जाकर मानसिक प्रताड़ना एवं शासकीय कार्य मे बाँधा डालने का प्रकरण दर्ज करवा देगी और कहने लगी पुंछ लेना सभी पत्रकारों से कि मेरा व्यवहार कैसा है, हाँ देख लेना नहीं तो फिर मत कहना कुछ हो जाये तो। 
वही जब पत्रकार शैलेन्द्र पँवार 24 अगस्त कि शाम 6:30 बजे के लगभग सरदारपुर से राजगढ़ कि ओर जा रहे थे तो तीन अज्ञात लोगों ने उन्हें माही पुल पर रोक लिया और एक आवेदन जिस पर लिखा था कि मेरे द्वारा सामुदायिक स्वास्थ्य कैन्द्र सरदारपुर कि सुचना का अधिकार अधिनियम 2005 के अंतर्गत चाही गई सभी जानकारी आज दिनांक तक मुझे प्राप्त हो चुकी है तथा सीएम हेल्पलाईन पर कि गई शिकायत का निराकरण हो चुका है उस पर पत्रकार से हस्ताक्षर करने के लिये झूमाझपटी करते हुए डराने धमकाने लगें। आवेदन में पत्रकार ने बताया कि वहाँ से किसी प्रकार उन अज्ञात तीनों बदमाशो से बचावकर निकलने में कमयाब हो गया।
पत्रकार ने पुरे मामले की शिकायत पुलिस थाना सरदारपुर पर आवेदन देकर की हैं साथ धमकी देने का ऑडियो भी पुलिस को सौपा हैं।  
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments

error: Content is protected !!