Homeचेतक टाइम्सरिंगनोद - हिन्दू उत्सव समिति ने गणेश पाण्डाल में भव्य रूप से...

रिंगनोद – हिन्दू उत्सव समिति ने गणेश पाण्डाल में भव्य रूप से आयोजित की भारत माता की महाआरती, हुआ देशभक्ती पर नाटक का मंचन, धार एसपी, सांसद, विधायक सहीत अनेक जन प्रतिनिधी हुए शामिल…

रिंगनोद। दस दिवसीय गणेश उत्सव के दौरान रिगंनोद में विभिन्न गणेश पंडालों में कई प्रकार के आयोजन चल रहे हैं। वही हिंदू उत्सव समिति द्वारा बस स्टैंड पर विराजे राजा गणेश के दरबार में नित्य नए-नए कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। रविवार रात्रि में राजा गणेश की आरती के पश्चात देशभक्ति स्वदेशी एवं राष्ट्रीयता से ओतप्रोत कार्यक्रम आयोजित किया गया। भव्य रूप से की गई भारत माता की आरती में सांसद सावित्री ठाकुर, पुलिस अधीक्षक वीरेंद्र सिंह, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के विभाग कार्यवाह भूपेंद्र कसेरा, विधायक वेलसिंह भूरिया, विभाग धर्म जागरण संयोजक गोपाल शर्मा, जिला संघचालक अरविंद चौधरी, विभाग गोसेवा प्रमुख तेरसिह, भाजयूमो जिलाध्यक्ष सनी रिन, भाजपा मण्डल अध्यक्ष नवीन बानिया, सांसद प्रतिनिध गोपाल सोनी, रोमा मंडलोई सरदारपुर के मुख्य आतिथ्य में संपन्न हुआ। वही देश भक्ति से परिपूर्ण आयोजित नाटक मंचन का लोगों ने भरपूर आनंद लिया। देशभक्ती पर आधारीत नाटक का मंचन विशाल जैन एवं योगेश परिहार की टीम द्वारा किया गयर।  इस अवसर पर हिन्दू उत्सव समिति के कार्यकर्ताओं द्वारा अतिथियों का सम्मान अभिनंदन किया गया।

क्षेत्रीय सांसद सावित्री ठाकुर, विधायक वेलसिंह भूरिया, भूपेंद्र कसेरा, अरविंद चौधरी ने रिगंनोद के गौरव पुखराजसिह चौहान जो भारतीय सेना में कार्यरत है का सम्मान किया एवं विधायक वेलसिंह भूरिया ने प्रतिदिन आरती को संगीतमय भजनों की प्रस्तुतियां करने वाले भक्ति मंडल को दस हजार रूपयेें का चेक सांसद के हाथों भेंट करवाया।  भारत माता की आरती मैं रिगंनोद आसपास क्षेत्र के सैकड़ों लोगों ने अपनी उपस्थिति दर्ज करवाई। वहीं गणेश उत्सव के समापन अवसर पर 5 सितंबर को रिगंनोद में राजा गणेश को 5100 देसी घी के लड्डू का महाभोग ग्राम के संपूर्ण समाज के सहयोग से लगाया जाएगा। जिसमें प्रत्येक लड्डू  समाज के हर परिवार से लड्डू की प्रसादी के लिए उसके नखरे के ₹10 प्रति लड्डू के हिसाब से लिया जाएगा तथा महाआरती के समापन के बाद पर्यावरण की शुद्धता के लिए पौधे वितरित किए जाएंगे तथा स्वच्छता के लिए कपड़े की थैली भेंट की जाएगी।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments

error: Content is protected !!