Homeचेतक टाइम्सपेटलावद - रोटरी क्लब न्यू पेटलावद का भव्य शपथ समारोह आयोजित, नव...

पेटलावद – रोटरी क्लब न्यू पेटलावद का भव्य शपथ समारोह आयोजित, नव निर्वाचीत सदस्यों ने ली शपथ…

गोपाल राठौड़ पेटलावद। नगर के गार्डन मंे रोटरी क्लब न्यू का भव्य अधिष्ठापन समारोह का आयोजन संपन्न हुआ। कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुवे रो जामीन हुसैन गर्वनर मंडल 3040 द्वारा रोटरी क्लब न्यू पेटलावद के अध्यक्ष रो राहलु मुथा एवं सचिव रो विनोद संजय चाणोदिया को सर्वप्रथम पिन लगारक बधाई दी। श्री हुसैन ने अपने संबोधन में रोटरी को जनसेवा का प्रथम माध्यम बताते हुवे कहा कि मात्र चार लोगेां  द्वारा प्रारंभ किया रोटरी क्लब आज वह वृक्ष बनकर विष्व में लगभग 12 लााख क्लबों के माध्यम से पिडीत मानव सेवा स्वास्थ शिक्षा व पेयजल जैसे महत्वपूर्ण कार्यक्रम का समाज में क्रियान्वयन किया जा रहा है। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि सांसद कांतीलाल भूरिया ने अपने उद्बोधन में कहा कि मानव सेवा के लिए जो संस्थाये कार्य करती है। उन्हे समाज के साथ ही भगवान का भी आशीर्वाद मिलता है।



 भूरिया ने रोटरी क्लब न्यू के सभी युवा सदस्यों को बधााई देते हुवे कहा कि पिडीत मानव सेवा के प्रत्येक कार्य में उनकी और से सदैव सहयोग किया जाएगा। ऐसी सभी संस्थाओं को मानव सेवा या जन सेवा के लिए जो सहयोग चाहिए। वे राजनिती से उपर उठकर सभी दलो को एक साथ करना चाहिए । क्षैत्र की विधायक सुश्री निर्मला भूरिया ने कहा कि रोटरी क्लब एक मानव सेवा की मिसाल है। लायन्य क्लब व रोटरी क्लब जैसी संस्थाओं का साथ में मिलकर समाज सेवा के लिए कार्य करना चाहिए ।

जिसमें हर समय सहयोग का आश्वासन सुश्री निर्मला भूरिया ने दिया। विषेष अतिथि के रूप में मौजूद गौरसिंह वसूनिया ने नये क्लब के गठन पर अध्यक्ष राहुल मुथा  को और उनकी टीम को बधाई दी। और आश्वासन दिया है कि जिला संहकारी बैंक के अध्यक्ष होने के नाते में और मेरी संस्था हमेशा रोटरी क्लब की मदद करेगा। नगर पंचायत अध्यक्ष मनोहर लाल भटेवरा ने रोटरी क्लब के सभी सदस्यों व पदाधिकारिायों को बधाई देते हुवे कहा कि में राहुल मुथा और उनकी टीम जब चाहे मुझसे आकर समाज सेवा के लिए मिल सकते हे।  मै और मेरी संस्था हर संभव मदद करने के लिए तत्पर रहूंगा। रोटरी क्लब  सोनकच्छ से आये रो सत्यम लाढी और बहादुरसिंह चैहान ने रोटरी क्लब के इतिहास व उद्देश्य पर प्रकाश डालते हुवे बताया कि सन् 1905 में चार लोगों द्वारा स्थापित रोटरी क्लब  व उसके सदस्यों की संख्या लाखो में है। जो कि निःस्वार्थ भाव से मानवता कि सेवा कर रहे है। कार्यक्रम में इन्दौर से आये रोटरी क्लब के वरिष्ठ सुधीन्द्र मोहन शर्मा व रो नारंग जी ने भी नये क्लब के गठन पर हार्दिक बधाई दी। रोटरी क्लब के नवनिर्वाचित अध्यक्ष रो राहुल मुथा ने क्लब के आगामी कार्यक्रम व उददेष्यों के बारे में बताया कार्यक्रम का संचालन झाबुआ क्लब अध्यक्ष उमंग सक्सेना  व रो जयेन्द्र वैरागी ने किया । और आभार पेटलावद क्लब के सचिव संजय चाणोदिया ने किया । स्वागत भाषण रो दिनेश सक्सेना ने दिया। कार्यक्रम में क्षैत्र के गणमान्य नागरिकों, पत्रकारों व संस्था प्रमुखो ने भाग लिया । कार्यक्रम में रोटरी क्लब न्यू पेटलावद के सभी युवा सदस्य जिन्होने पदभार ग्रहण किया । रो किर्तीश चाणोदिया, उपाध्यक्ष रो अनूप मेहता, उपाध्यक्ष रो संजय बरबेटा, कोशअध्यक्ष रो आंनद सुराना, सहसचिव रो पंकज सोनी, सहसचिव रो रविराज पुरोहित, सार्जेन्ट रो रोहित कटकानी, रो मनीष चाणोदिया, रो सुरेश प्रजापत, रों पवन गुप्ता, रों किर्तीश चाणोदिया, रों पदम मेहता, रों आभास सोलंकी, रो आकाश सोलंकी, रो निलेष मेंहता, रो पुष्पेन्द्र कटकानी, रो अंकित मुरार, रो धर्मेन्द्र दुबे, रो राजेश यादव, रो रवि सोलंकी, रो बलदेवंिसंह राठौर, रो राजेश बेरागी, रो रवि मेहता, रो अशोक शर्मा को पिन बैच लगाई गई।
कार्यक्रम की झलकियां
1 कार्यक्रम में अंगदान कर्ता जुगलकिशोर  बैरागी व पं अशोक जोशी व देहदान के लिए जयेन्द्र वैरागी जी का सम्मान किया गया।
2 उत्कृष्ठ विद्यालय के छात्रों द्वारा आकर्षक भगोरिया नृत्य का आयोजन किया गया।
3 प्रतिभावन छात्रों का सम्मान प्रषस्ति पत्र देकर किया गयां।
4 रोटरी क्लब न्यू पेटलावद के द्वारा अतिथियांे को आकर्षक प्रतीक चिन्ह भेट किये गये।
5 रोटरी क्लब न्यू पेटलावद के अध्यक्ष राहुल मुथा व सचिव के साथ साथ सभी नवनिर्वाचित सदस्यों को अतिथियांे द्वारा  रोटरी क्लब की पीन बैच लगाकर शपथ दिलाई गई।
6 रोटरी क्लब न्यू पेटलावद के सभी सदस्यों ने एक ही ड्रेस कोड में शपथ ली सभी सदस्यों के साथ उनकी धर्मपत्नीयंा भी डेªस कोड में मौजूद थी।
7 कार्यक्रम के उपरांत स्नेह भोज में अध्यक्ष राहुल मुथा व सदस्य पदम मेहता का केक काटकर जन्मदिन मनाया गया।
8 आदिवासी डैªस कोड मे छात्रों द्वारा किए गए भगोरिया नृत्य में रो जयेन्द्र वैरागी भी नृत्य करने से नही रोक सके।
9 अतिथियांे ने देहदान व अंगदान को अंत्यत परोप कारी कार्य बताया ।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments

error: Content is protected !!