Homeक्राइमराजगढ़ - उपचार के दौरान हुई नवजात की मौत, पुलिस ने नवजात...

राजगढ़ – उपचार के दौरान हुई नवजात की मौत, पुलिस ने नवजात की मां को पकड़ा, युवती के साथ हुआ था दुष्कर्म, मामला ग्राम पिपरनी में मिली नवजात का…

राजगढ़। पुलिस थाना राजगढ़ क्षेत्र अंतर्गत ग्राम पिपरनी में 23 सितम्बर शनिवार को खेत के समिप एक नवजात बालिका मिली थी। जिसकी सुचना ग्रामीणों ने पुलिस को दी थी। पुलिस ने नवजात को उपचार हेतु धार भेजा था। आज नवजात की धार में उपचार के दौरान मौत हो गई। वहीं राजगढ़ पुलिस ने नवजात की मां का पता लगाते हुए मामले का खुलासा किया है। जिस युवती को पुलिस ने हिरासत में लिया है वह 15 वर्षीय नाबालिग है एवं उसके साथ दुष्कर्म हुआ था। पुलिस ने नाबालिग को हिरासत में ले लिया है।
पुलिस थाना राजगढ़ प्रभारी शिवराम जाट ने पत्रकारों से चर्चा में बताया की नवजात को उपचार हेतु धार भेजा गया था। जिसके बाद पुलिस अधिक्षक बिरेन्द्रसिंह एवं एडीशनल एसपी अजयसिंह (आईपीएस) के निर्देश पर एवं एसडीओपी एनके कंसौठिया के मार्गदर्शन में मामले की सघन जांच की गई तो मुखबिर से सुचना मिली। जिस पर पुलिस ने पिपरनी की एक 15 वर्षीय नाबालिक लड़की को हिरासत में लेकर कड़ी पुछताछ कि तो उसने बताया की उसके साथ लगभग 9 से 10 माह पूर्व मनासिया निवासी मुकेश पिता खुन्ना डामोर ने जबरन दो बार पिपरनी के ही एक खेत में दुष्कर्म किया था। जिसके बाद 23 सितम्बर को नाबालिक शौच के लिए गई जहां उसने लगभ 7-8 माह की नवजात बच्ची को जन्म दिया। जिसके बाद नाबालिग ने नवजात को अपनी सलवार में लपेटकर खेत में छोड़ दिया। थाना प्रभारी जाट ने बताया की पिपरनी के गोमा कोटवाल की रिपोर्ट पर थाना राजगढ़ में धारा 317 आईपीसी के तहत प्रकरण दर्ज किया गया था। मामले की विवचेना के बाद नाबालीक युवती पर धारा 318 में प्रकरण दर्ज किया गया। वहीं बलात्कार करने वाले आरोपी मुकेश के विरूद्ध धारा 376 (1), 376 (2)(i), 506 भादवी 3/4, 5 (L) (6) में प्रकरण पंजिबद्ध किया गया है। पुलिस द्वारा नाबालिग का मेडीकल करवाया गया है। वहीं बलात्कार का आरोपी अभी फरार है। मामले के खुलासे में एएसआई ऐझेड खान, महिला प्रधान आरक्षक अरुणा शाह, आरक्षक नितिन दुबे आदि का योगदान रहा।


 उपचार के दौरान नवजात  की हुई मौत –
नवजात को  प्राथमिक उपचार के बाद धार जिला अस्पताल रैफर किया गया था। जहाँ आज  बालिका की मौत हो गई है, बालिका को स्वयं सांस लेने में काफी दिक्कत आ रही थी। जिसके चलते एसएनसीयू वार्ड में लगातार उपचार दिया जा रहा था। किंतु आज बालिका ने दमतोड़ दिया। अस्पताल द्वारा सूचना पुलिस को दी गई, जिसके बाद पुलिस ने पंचनामा बनाकर मर्ग कायम किया गया। बताया जा रहा है,  की कम वनज व सयम से पहले डिलेवरी होने के कारण बालिका की हार्ट बीट बढ़ी हुई थी, जिसके कारण ही सांस लेने में दिक्कत आ रही थी। बालिका का 7 माह में ही जन्म होकर वजन मात्र 1.160 किग्रा ही था।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments

error: Content is protected !!