Homeअपना शहरसरदारपुर - NSUI की आपत्ती के बाद महाविद्यालय में नही हो सका...

सरदारपुर – NSUI की आपत्ती के बाद महाविद्यालय में नही हो सका ABVP का छात्र सम्मेलन, प्राचार्य ने कहा नही ली अनुमती, एबीवीपी ने कहा हमने पहले ही ले ली थी अनुमती, महाविद्यालय में राजनितिक कार्यक्रम पर एनएसयूआई ने दी आंदोलन की चेतावनी…

सरदारपुर। महाविद्यालयों में छात्र संगठन चुनाव की घोषणा होने के बाद से चुनावी सरगर्मीया तेज होते दिखाई दे रही है। हांलाकी अभी तक चुनाव की तारीखों का ऐलान नही हुआ है। ऐसे में महाविद्यालय एक तरह से राजनितिक अखाड़े का रूप लेते नजर आ रहे  है।  सोमवार को श्री राजेन्द्र सूरि शासकिय महाविद्यालय राजगढ़ – सरदारपुर में  अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद छात्र सम्मेलन करने वाला था लेकिन एन वक्त पर एनएसयूआई ने आपत्ती ले ली। बाद में थोड़ी देर दोनो दलों के पदाधिकारीयों में बहस हुुई। स्थिती को देखते हुए प्राचार्य ने जहां कार्यक्रम होना था वहां गेट पर ताला जड़वा दिया। एनएसयूआई ने कहा की अगर महाविद्यालय में किसी तरह का राजनितिक कार्यक्रम हुआ तो उग्र आंदोलन किया जायेगा। प्राचार्य ने कहा की एबीवीपी ने ऐसी कोई अनुमती नही ली थी। इधर एबीवीपी का कहना है कि हमने पहले ही कार्यक्रम की अनुमती ले ली थी।

एनएसयूआई  ने सौपा ज्ञापन – एबीवीपी द्वारा आयोजित किये जा रहें छात्र सम्मेलन के बारे में एनएसयूआई को जैसे ही जानकारी मिली जो एनएसयूआई ने प्राचार्य को ज्ञापनसौपते हुए आपत्ती ले ली। ज्ञापन में एनएसयूआई ने बताया की महाविद्यालय ज्ञान का मंदिर है जहां एबीवीपी संगठन द्वारा बाहर से बुलाये गये अतिथियों द्वारा महाविद्यालय में राजनितिक कार्यक्रम किये गये है। जिससे छात्र -छात्राओं का ध्यान पढ़ाई से भटकता है। वहीं महाविद्यालय का माहौल खराब होता है। एनएसयूआई द्वारा मांग की गई कि महाविद्यालय परिसर में राजनितिक कार्यक्रम हुए तो राष्ट्रीय छात्र संगठन के द्वारा विरोध प्रदर्शन व उग्र आंदोलन किया जायेगा। जिसकी जवाबदारी शासन प्रशासन की रहेंगी। इस दौरान एनएसयुआई जिला सचिव दिनेश चौधरी, ब्लाॅक अध्यक्ष मोहित जाट, पवन यादव, नरेन्द्र मारू आदी उपस्थित रहें । जिला सचिव दिनेश चौधरी ने बताया की अब महाविद्यालय में राजनितिक कार्यक्रम हुए तो हम उग्र प्रदर्शन करेंगे। इस मामले की शिकायत सरदारपुर एसडीएम को भी की जायेगी।



सम्मेलन की नही विद्यार्थीयों से चर्चा करने की दि थी अनुमती – श्री राजेन्द्र सूरी शासकिय महाविद्यालय के प्राचार्य डाॅ. एसएन मण्डलोई ने चर्चा में बताया की में कल ही इंदौर से आया एवं मुझे कुछ विद्यार्थीयों ने कहा की हम छात्रों से चर्चा करना चाहते है तो मेने कहां की आप सभी विद्यार्थीयों को एकत्रीत करके उनसे चर्चा कर उनकी समस्यांए जानकर मुझे भी अवगत करवायें। लेकिन एबीवीपी द्वारा बैनर लगाकर कुछ लोगो को  बाहर से बुलवाया गया । हमे जैसे ही इसके बारे में पता चला तो हमने कार्यक्रम रूकवा दिया। एबीवीपी द्वारा हमसे ऐसे कार्यक्रम की अनुमती नही ली गई और ना ही पहले बताया की कोई अतिथी आ रहा है या इस तरह का कोई कार्यक्रम होगा। अगर वे अनुमती लेते तो हम विचार कर उन्हें बताते है। हम ऐसा कोई कार्यक्रम महाविद्यालय में नही होने देंगे जिससे महाविद्यालय का माहोल खराब हो।
हमने पहले ही ले ली थी अनुमती- एबीवीपी की प्रांत कार्य कारिणी सदस्य सृष्टी बिल्लौरे से मामले को लेकर  चर्चा की गई तो उनका कहना था की हमने पहले ही अनुमती ले ली थी। जब उनसे अनुमती की काॅपी मांगी गई तो पहले मामला टालमटोल करते रहें बाद में जो अनुमती की काॅपी भेजी गई उसमें सामग्री उपलब्ध करवान दर्शाया गया था।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments

error: Content is protected !!