Homeचेतक टाइम्सपेटलावद में देर रात तक खनक रहे डांडिए, गूंज रहे गरबा गीत...

पेटलावद में देर रात तक खनक रहे डांडिए, गूंज रहे गरबा गीत…

पेटलावद। शारदीय नवरात्र में हर तरफ मातारानी की भक्ति का उल्लास छा रहा है, शाम ढलने के साथ ही मां दुर्गा के मंदिरों तथा गरबा आयोजन स्थलों पर गरबा गीतों की धुनें सुनाई देना शुरू हो जाती है। गरबा गीतों की धुनों पर थिरकते युवक-युवतियों का मनमोहक नृत्य दर्शकों को आकर्षित कर रहा है।

ऐसा ही नवरात्रि उत्सव का आयोजन पेटलावद के झंडा बाजार में श्री रिद्धि सिद्धि विनायक मित्र मंडल के तत्वाधान में हो रहा है, यहा प्रतिदिन भक्तिमय महोल में माँ नवदूर्गा की आरती उतारी जा रही है, ततपश्चात बच्चों, कन्याओ महिलाओं युवकों युवतियों के द्वारा रंग बिरंगे परिधान में सज धज कर रंगारंग गरबा रास कर माँ की आराधना की जा रही है। यहाँ की आकर्षक साज सज्जा, लम्बा पांडाल हर आने जाने वालों का मन मोह रहा है, साथ ही प्रतिदिन आकर्षक रोशनी से जगमग पंडाल में देर रात तक डांडिया रास खेला जा रहा है व रोजाना सभी के लिए स्वल्पाहार की व्यवस्था की जा रही है।

नवरात्रि उत्सव के सातवें दिन बुधवार को झंडा बाजार में माँ के प्रांगण में नगर की शैक्षणिक संस्था आदर्श पब्लिक स्कूल व सेंट मैरी कान्वेंट स्कूल के बच्चो के आकर्षक वेशभूषा में सज धज कर अलग अलग स्टाइल में गरबा रास प्रस्तुतियां दी गई, साथ ही हाथों में दीपक जलाकर भी गरबा रास खेला गया, स्कूली बच्चो के साथ स्कूल स्टाफ भी उपस्थित रहा, दर्शको द्वारा उनकी बेहतरीन प्रस्तुति के लिए तालिया बजाकर अभिवादन भी किया, साथ ही उनकीअच्छी प्रस्तुति के लिए दर्शको द्वारा उन्हें पुरस्कृत भी किया गया। यहाँ रोजाना बड़ी संख्या में नगरवासी सहित अन्य क्षेत्रों के भक्तजन आकर होने वाली गरबा रास प्रस्तुतियो का आनन्द ले रहे है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments

error: Content is protected !!