Homeचेतक टाइम्सपेटलावद - अपनी समस्याओं को लेकर विद्यार्थियों ने महाविद्यालय पर ताला बंदी...

पेटलावद – अपनी समस्याओं को लेकर विद्यार्थियों ने महाविद्यालय पर ताला बंदी कर किया धरना प्रदर्शन, एसडीएम ने समझाईश देते हुए कहा दौबारा ना करें ऐसी हरकत…

गोपाल राठौड़,पेटलावद। काॅलेज  के छात्रों ने शुक्रवार को काॅलेज के मुख्य द्वार पर ताला बंदी कर धरना प्रदर्शन किया. जिस पर नवागत एसडीएम आईएएस हर्षल पंचोली ने नाराजगी व्यक्त करते हुए छात्रों को हिदायत दी की यह शिक्षा का मंदिर यहां इस प्रकार की हरकत आपकों नहीं करना चाहिए. और यदि आप तुरंत ताला नहीं खोलेंगे तो आप लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. यदि आपकों कोई समस्या है तो हमें बताओं हम आपकी समस्या का निराकरण करेंगे।

क्या है मामला – काॅलेज के छात्रों ने अपनी समस्याओं को लेकर कई बार एसडीएम,कलेक्टर और काॅलेज प्रशासन को  आवेदन दिए किंतु आज तक कोई निराकरण नहीं हुआ.जिसके बाद शुक्रवार को मजबूरन छात्रों को काॅलेज में तालाबंदी कर धरना प्रदर्शन करना पड़ा. लगभग एक घंटे तक छात्रों ने काॅलेज के मुख्य द्वार पर धरना दे कर काॅलेज प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की. इसकी सूचना एसडीएम पंचोली को लगी तो वे तुरंत पुलिस बल के साथ काॅलेज परिसर में पहुंचे और पहले तो उन्होंने छात्रों को लताड़ लगाई की आप लोग स्टूडेंट होते हुए ऐसी हरकत करते है. यह शिक्षा का मंदिर है यहां पर पढ़ाई करें इस प्रकार की हरकते न करे अन्यथा में आप सभी को पुलिस के हवाले कर दूंगा. जिस पर छात्रों ने अपनी समस्या उन्हें बताई. जिस पर उन्होंने कहा कि आप की जो भी समस्या है उसका आप हमें आवेदन दे हम उसका निराकरण करेगें।

क्या समस्याएं है –छात्रों ने आवेदन देते हुए अपनी समस्या बताई जिसमें उन्होंने बताया कि छात्रों को निःशुल्क पुस्तके और स्टेशनरी भी नहीं मिल रही है. पोस्ट मेट्रीक छात्रावास है छात्राओं और छात्रों के लिए किंतु उनमें कोई सुविधा नहीं है. आदिवासी विकास विभाग इन छात्रावासों का संचालन करे और सुविधा उपलब्ध करवाएं. विज्ञान संकाय के लिए प्रयोगशाला की सुविधा प्रदान की जाए. छात्रों के लिए सर्वसुविधायुक्त खेल मैदान का निर्माण,कमरों में पर्याप्त पंखे और ट्यूबलाईट की व्यवस्था की जाए.
इस संबंध में एसडीएम पंचोली ने छात्रों को तीन दिन में समस्या हल करने का आश्वासन दिया. और कहा कि इस प्रकार की हरकत दोबारा न हो आपकी जो भी समस्या है उसका निराकरण हम करेगें. 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments

error: Content is protected !!