Homeचेतक टाइम्सपेटलवाद - 25 गांव के लोगो ने एकत्रित होकर दिया आवेदन, पुलिस...

पेटलवाद – 25 गांव के लोगो ने एकत्रित होकर दिया आवेदन, पुलिस से लगाई गुहार, लाखों रूपये की धोखाधड़ी करने वाले सोहन मेहता के और भी मामले आये सामने…

गोपाल राठौड़,पेटलावद। सोहनलाल मेहता बमको तीन दिन पूर्व पुलिस ने रतलाम से चेक बाउंस के तीन मामलों में पकड़ा था. वह पिछले 6 माह से फरार था. जिसके बाद शनिवार को पुनः 25 लोगों ने उसके खिलाफ धोखाधड़ी से 23 लाख रूपए हड़पने का आरोप लगाया. जिसमें उसके पुत्र और पत्नी की मिली भगत होने का आरोप लगाया.गाड़ी फायनेंस कर सरकारी विभाग में लगाने के नाम पर पैसे लिए. ग्रामीणों ने एकत्रीत होक कर शनिवार को  पुलिस को आवेदन पत्र दिया.
क्या है आरोप –
अलग अलग गांव के 25 लोगों ने एकत्रीत हो कर एक आवेदन पेटलावद थाने पर दिया.जिसमें उन्होंने बताया कि सोहनलाल मेहता और उसके पुत्र शुभम मेहता ने महिंद्रा कंपनी से गाड़ी फायनेंस करवाने और गाड़ी को सरकारी विभाग में अटेच करवाने के नाम पर लाखों रूपए लिए. ग्रामीणों ने बताया कि हमारे द्वारा एक वर्ष पूर्व पैसा दिया गया था. हमारे द्वारा अलग अलग तारिख में पैसा दिया गया. हमारे द्वारा पूछने पर की गाड़ी कब फायनेंस होगी. हमें आश्वासन दिया गया की जल्द की कार्रवाई होगी.
किस किस से कितने लिए –
राकेश ताहेड़ से 1 लाख 25 हजार, रायसिंह से 2 लाख 50 हजार, मनिया से 2 लाख 50 हजार, वालचंद्र से 70 हजार, बहादुर से 1 लाख , कमलेश से 70 हजार, पानसिंह से 70 हजार, हिमराज से 80 हजार, मुन्ना से 70 हजार, तेरसिंह से 70 हजार, वेस्ता से 75 हजार, परतु से 70 हजार, लिमजी से 60 हजार, नेवजी से 80 हजार, भेरिया से 80 हजार, वालिया से 60 हजार, वेजा डामोर से 1लाख, जुलियेश से 1 लाख, कालिया हिहोर से 80 हजार, रणछोड़ से 70 हजार, बहादुर फुटतालाब से 80 हजार, गोपाल गंगाराम से 80 हजार, श्याम लाल से 80 हजार  और पवन से  1 लाख रूपए लिए. इस प्रकार 25 लोगों से 22 लाख 85 हजार रूपए वाहन फायनेंस करवाने  के नाम पर ले लिए. किंतु आज तक वाहन फायनेंस नहीं हुआ. ग्रामीण गोपाल पुरा, झोंसर, पिटोल, फुटतालाब, नोगांवा, देवीगढ़ आदि स्थान के है।
गाड़ी अटेचमेंट का नकली एग्रीमेंट भी दिया – 
इसके साथ ही रायसिंग पिता वालचंद्र खपेड़ को महानगर पालिका नगर निगर इंदौर में महिंद्रा वाहन अनुबंध करवाने का अनुबंध पत्र भी दिया. वालिया पिता मानसिंह देवल, मानिया परमार, बंदु सिंह दलसिंह , को महानगर पालिका निगम भोपाल में वाहन अटेचमेंट का अनुबंध पत्र दिया.वहीं मनिया बिजिया,सुनिल डामोर, बंटूसिंह  को पटवा अभिकरण से वाहन फायनेंस करवाने की रसीद दी गई. इसके अलावा बाकी लोगों को कहा गया की जल्द ही आपकी रसीद व अनुबंध के कागज आ जाएगें. इस प्रकार पिता पुत्र ने नकली अनुबंध पत्र और रसीद नकली सील साइन करके ग्रामीणों को दे दी. ग्रामीणों ने जब इस संबंध में कंपनी और सरकारी विभाग में पता किया तो न तो कोई फायनेंस की कार्रवाई की गई है न ही किसी प्रकार का वाहन अटेच किया गया है. जो भी कागज पिता पुत्र ने दिए है सब नकली है. वे सारे पैसे हड़प गए है।
सोयाबीन खरीद कर बेच दिया –
यहां तक ही ठगने का सिलसिला रूका नहीं. इन्होंने लालचंद्र परमार से 1 लाख रूपए का सोयाबीन खरीदा. जिसमें सोहनलाल मेहता की पत्नी किरण मेहता भी शामिल है. किरण मेहता ने ग्रामीण से कहा कि आपको मेरे खाते का चेक देते है. बैंक आूफ इंडिया शाखा पेटलावद के खाता क्र. 88581011000144 का चेक क्र. 45701350 दिया गया. राशि एक लाख रूपए का चेक दिया. लालचंद्र ने जब बैंक में चेक लगाया तो राशि नहीं होने से चेक रिटर्न हो गया. जिसके बाद ग्रामीणों ने अपने पैसे व वाहन लेने के लिए लगातार संपर्क किया किंतु ये लोग पेटलावद छोड़ कर ही भाग गए. जिसके बाद ग्रामीणों को जानकारी मिली कि सोहन लाल को पुलिस ने पकड़ा है. इसलिए ग्रामीण शनिवार को पेटलावद थाने पर अपनी भी रिपोर्ट दर्ज करवाने पहुंचे.
ऐसे आया मामला बाहर –
उल्लेखनीय है कि उक्त पूरे ठगी के मामले का मास्टर मांइड सोहन मेहता को चेक के मामले में पेटलावद न्यायालय से 12 अक्टूबर को जेल भेजा गया था. सोहन के द्वारा जमानत हेतु झाबुआ न्यायालय में आवेदन लगाया. किंतु न्यायालय द्वारा पूर्ण चेक राशि की 50 प्रतिशत राशि न्यायालय में जमा कराने का आदेश दिया था. और सोहन के पास न्यायालय में जमा कराने की राशि नहीं है इसी क्रम में आज पेटलावद न्यायालय में आरोपी क¨ पेशी हेतु लाया गया था.जिसे 23 अक्टूबर तक जेल भेज दिया गया. जहां पर सभी पीड़ितों ने न्यायालय परिसर में सोहन को घेर लिया. और पूरा मामला प्रकाश में आया है. वहीं प्रत्यशदर्शियों के अनुसार उक्त पूरा ठगी का मामला लगभग 50 लाख से 1 करोड़ के बीच का हो सकता है क्योंकि कुछ और दावेदार रूपए मांगने के लिए सामने आ रहे है.वहीं सोहन पर जमीन की खरीद फरोख्त करने के मामले में भी धोखाधड़ी करने के मामले सामने आ रहे है। 
इस संबंध में टीआई लोकेंद्र सिंह ठाकुर ने कहा कि ग्रामीणों का आवेदन प्राप्त हुआ है. हम मामले की जांच कर उचित कार्रवाई करेंगे. 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments

error: Content is protected !!