Homeचेतक टाइम्समुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने विधायकों को दी हिदायत, छह महीने में...

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने विधायकों को दी हिदायत, छह महीने में सुधार लें अपना परफॉरमेंस…

भोपाल। डेस्क। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के टारगेट अब की बार 200 पार को पाने के लिए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने विधायकों को हिदायत दी कि उनके पास छह महीने हैं, इसमें अपना परफॉरमेंस सुधार लें। सीएम ने विधायकों को उनके इलाके की सर्वे रिपोर्ट भी बताई, जिसमें एक-एक वर्ग से लेकर वार्ड-मोहल्ले और गांव में विधायक के कामकाज और कार्यकर्ताओं के साथ समन्वय सहित आम जनता की नजर में उनकी छवि की रिपोर्ट बताई गई थी। गौरतलब है कि भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के दौरे के वक्त विधायकों के परफॉरमेंस पर विस्तार से चर्चा हुई थी। इसमें बताया गया था कि लगभग 70 विधायक ऐसे हैं जो अब चुनाव जीतने की स्थिति में नहीं हैं।

क्षेत्र में दौरे और लोगों से मेलजोल बढ़ाने की दी सलाह
विधायकों से मुख्यमंत्री ने तमाम तरह के सवाल किए। विधायकों से उन्होंने पूछा कि आप विधानसभा क्षेत्र में दौरे कम कर रहे हो। कुछ लोगों ने कहा कि वे निरंतर भ्रमण करते हैं तो सीएम ने उन्हें उन गांव के नाम भी बता दिए, जिनमें वे लंबे समय से गए नहीं थे। सीएम ने हर विधायक के साथ बातचीत में उनके विधानसभा क्षेत्र की सर्वे रिपोर्ट भी साथ रखी थी।
विधायकों को बाकायदा बताया गया कि उनके इलाके में सरकार की ओर से कितने विकास कार्य करवाए गए हैं। उनके इलाके में कांग्रेस की स्थिति क्या है। दलित वोट बैंक विधायक से कितना नाराज है। अल्पसंख्यक वोटों में विधायक को लेकर किस तरह की नाराजगी है। कुल मिलाकर हर एक पहलू से सीएम ने विधायकों को अवगत कराया।

कार्यकर्ताओं से समन्वय बनाएं
मुख्यमंत्री ने विधायकों से कहा कि कार्यकताओं के साथ समन्वय बढ़ाएं। कई विधायकों के बारे में सर्वे रिपोर्ट में कार्यकर्ताओं की उपेक्षा करने, मुलाकात नहीं करने सहित कई तरह की शिकायतें भी प्राप्त हुई थीं। सीएम ने कहा कि कार्यकर्ता नाराज रहेंगे तो आप किसके भरोसे चुनाव लड़ोगे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments

error: Content is protected !!