Homeचेतक टाइम्सपेटलावद - 17 करोड़ की पेयजल योजना के निर्माण कार्य का नगर...

पेटलावद – 17 करोड़ की पेयजल योजना के निर्माण कार्य का नगर परिषद अध्यक्ष ने किया विधिवत शुभारंभ, कहा – नागरिकों को पेयजल की समस्या से पूर्ण रूप से मुक्ति मिलेगी

गोपाल राठौड़, पेटलावद। नगर को 17 करोड़ की पेयजल योजना की सौगात मिली. नगर में पेयजल योजना के निर्माण कार्य का विधिवत शुभारंभ गुरूवार को नगर परिषद अध्यक्ष मनोहर भटेवरा ने किया. इस योजना के माध्यम से नगर को प्रतिदिन शुद्व पेयजल मिलेगा तथा नगर में 28 किमी की पूरी पाइप लाइन नई डाली जाएगी. इसके साथ ही पुराने फील्डर प्लांट का सुधार एवं एक नए फील्डर प्लांट का निर्माण किया जाएगा. इसके साथ ही संपवेल और चोर बोराली बांध से पेटलावद तक 6 किमी की पाइप लाइन भी डाली जाएगी. इस योजना के माध्यम से नगर को आने वाले 25 वर्ष तक पेयजल की समस्या से नहीं जूझना पड़ेगा. वहीं नगर में समान रूप से पेयजल सप्लाय हो पाएगा.इस मोके पर नप अध्यक्ष भटेवरा ने कहा कि नगर को यह बड़ी सौगात विधायक निर्मला भूरिया के अथक प्रयासों से मिली है. जिसका संचालन नगर परिषद करेगी तथा आने वाले समय में नागरिकों को पेयजल की समस्या से पूर्ण रूप से मुक्ति दिलवाएगी. इस मोके पर नप सीएमओ प्रियंक नवीन पंड्या, संजय कहार, राजू सतोगिया, बीएल सेप्टा सहित अन्य लोग उपस्थित थे. 

माही का पानी चाहिए
नवीन पेयजल  योजना की सफलता इस बात पर भी निर्भर करती है की चोर बोराली बांध को माही मुख्य बांध से पानी की उपलब्धता हो पाए अन्यथा 17 करोड़ की योजना पानी के अभाव में निरर्थक साबीत होगी. इसके लिए आवश्यक है कि नगर को इस 17 करोड़ की नवीन योजना के साथ साथ ही माही का पानी भी दिया जाए ताकी योजना का पूरा लाभ नागरिकों को मिले. इस योजना के बाद यदि प्रतिदिन पेयजल सप्लाय किया जाता है तो बांध में पर्याप्त पानी का होना आवश्यक है क्योंकि इस समय भी बांध में पर्याप्त पानी नहीं रहता है. नगर को प्रतिदिन 15 लाख लीटर पानी की आवश्यकता है किंतु इस समय नगर परिषद 7 लाख लीटर के लगभग पानी की पूर्ती कर पा रही है.इसलिए एक दिन छोड़ कर पानी उपलब्ध करवाया जा रहा है. जिसके चलते गर्मी के समय में अंतिम दिनों में पेयजल की समस्या नागरिकों को झेलना पड़ती है.
17 करोड़ की योजना के शुभारंभ से नगरवासियों में हर्ष है साथ ही अपेक्षा है कि क्षेत्र के जनप्रतिनिधि माही बांध का पानी चोर बोराली बांध में डलवाकर इस य¨जना की पूर्ण सफलता के लिए कटिबद्व होना होगा. 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments

error: Content is protected !!