Homeचेतक टाइम्सचारा घोटाला मामले में फैसला आज, 3 बजे बाद लालू यादव की...

चारा घोटाला मामले में फैसला आज, 3 बजे बाद लालू यादव की किस्मत का फैसला करेगी सीबीआई कोर्ट

नई दिल्ली। चारा घोटाला मामले में आज रांची की स्पेशल सीबीआई कोर्ट बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव, जगन्नाथ मिश्र सहित 22 अन्य पर दोपहर तीन बजे के बाद फैसला सुनाएगा। इस मामले में लालू यादव समेत 23 आरोपियों पर सरकारी खजाने से करीब नवासी लाख रुपये की अवैध निकासी का आरोप है। लालू यादव ने फैसले से पहले कहा कि कोर्ट रूम में जाकर हमने हाजिरी दे दी है और कोर्ट से उन्हें न्याय मिलने की उम्मीद है। लालू ने भाजपा पर उनके खिलाफ साजिश करने का आरोप भी लगाया। लालू के बेटे तेजस्वी यादव ने भी उम्मीद जताई है कि आज का फैसला लालू के पक्ष में आएगा।

लालू यादव रांची पहुंच चुके हैं और वह 2जी और आदर्श घोटाला मामले में हाल ही में आए फैसलों से काफी उत्साहित हैं। इन फैसलों से उत्साहित लालू यादव ने दावा किया है कि चारा घोटाले में भी ऐसा ही फैसला (उनके पक्ष में) आने वाला है। लालू से जुड़ा ये मामला देवघर कोषागार का है। उनपर आरोप है कि उ्न्होंने 1992 से 1994 के दौरान बिहार के सीएम रहते हुए देवघर ट्रैजरी से फर्जी आवंटन पत्र और चालान पर 89 लाख रुपए निकलवाए। इस मामले में केस 1996 में दर्ज हुआ जिसमें बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जगन्नाथ मिश्रा समेत 34 लोग आरोपी बनाए गए और उसके बाद जांच सीबाआई को सौंप दी गई।
देवघर कोषागार समेत लालू यादव पर कुल 900 करोड़ के चारा घोटाले का आरोप है। चारा घोटाले में लालू पर कुल 6 मामले दर्ज हैं। एक केस की पटना और पांच केस की रांची में सुनवाई चल रही है। चाईबासा कोषागार से गलत तरीके से पैसा निकालने के मामले में लालू को पहले ही सजा सुनाई जा चुकी है और वो फिलहाल जमानत पर हैं। अगर देवघर मामले में भी फैसला लालू के खिलाफ आया तो उन्हें अधिकतम सात साल की सजा हो सकती है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments

error: Content is protected !!