Homeचेतक टाइम्ससरदारपुर - एक दिवसीय हजरत फ़ैज़ अली शाह रहमतुल्लाह अलैह का उर्स...

सरदारपुर – एक दिवसीय हजरत फ़ैज़ अली शाह रहमतुल्लाह अलैह का उर्स सम्पन हुआ, हिन्दू -मुस्लिम एकता पर एक से बढ़कर एक कलाम किए पेश

सरदारपुर। हिन्दू-मुस्लिम कौमी एकता का प्रतीक सरदारपुर-भोपावर मार्ग स्थित माही नदी के किनारे हजरत फ़ैज़ अली शाह रहमतुल्लाह अलैह का एक दिवसीय बारहवा उर्स मुबारक  प्रतिवर्षानुसार इस साल भी सोमवार को धूमधाम से मनाया गया। उर्स पर  सुबह सरदारपुर से चल समारोह निकालकर मजार पर हिन्दू मुस्लिम भाईयों ने चादर पेश की इसके बाद सुबह 10 बजे से दोपहर तक शुद्ध शाकाहारी लंगर(भंडारे) का आयोजन हुआ जिसमें बड़ी संख्या में हिन्दू-मुस्लिम भाई बहनों ने भाग लेकर भोजन किया। उर्स पर दोपहर में मशहूर कव्वाल व टीवी सिंगर शाहिद सलाम साबरी ने सूफियाना ओरो को तो मुकद्दर से मिला हे हमे तो मुकद्दर भी फ़ैज़ अली सरकार के दर से मिला है और  हिन्दू -मुस्लिम एकता पर एक से बढ़कर एक कलाम पेशकर झूमने को मजबूर कर समा बांधा जिस पर महफ़िल में मौजूद लोगो ने कव्वालों को पुष्प माला पहनाकर नजराना दिया। 
उर्स के समापन पर सलीम बाबा साहब झाबुआ ने देश की खुशहाली और भाईचारे की दुआऐं मांगी और पत्रकारों ,कमेटी कार्यकर्ता और बहार से आये लोगों को साफा बांधकर सम्मान किया। उर्स और महफ़िल ए कव्वाली में हाजी अब्दुल रशीद खान, सरवर खान, ओम गर्ग, गफ्फार खान, सुनील व्यास, फिरोज कुरैशी, विजय गर्ग, नवाब कुरैशी, अंसार खान, मनीष श्रीवास्तव, डॉ.शफीक खान, रफीक भाई, बबलू भाई, जफर खान, राजू मेकेनिक, डॉ.सरफराज, सरफराज कुरैशी, सचिन बैरागी, हाजी आफ़ताब कुरैशी, हाजी अख़लाक़ कुरैशी, शकील कुरैशी, अनवर खान, अतीक भाई, सुरसिंग डामर सहित सरदारपुर, अमझेरा, राजगढ़ और रिंगनोद के बड़ी संख्या में हिन्दू-मुस्लिम भाई मौजूद रहें।
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments

error: Content is protected !!