Homeचेतक टाइम्सश्री लाभगंगा सोसायटी ने लागू की शिक्षकों के लिए योजना, शिक्षकों की...

श्री लाभगंगा सोसायटी ने लागू की शिक्षकों के लिए योजना, शिक्षकों की आवश्यकता को पूरा करना हमारी सामाजिक जवाबदारी – श्री सुंद्रेचा

बदनावर। शिक्षक राष्ट्र निर्माता होता है, इसलिए उनकी आवश्यकताओं व परेशानियों का ध्यान रखना हमारी सामाजिक जवाबदारी हैंं। श्री लाभगंगा सोसायाटी शिक्षकों के हितार्थ जो उपयोगी योजनाएं लागू कर रही है वे निश्चित ही सराहनीय है। सोसायटी शिक्षकों के अलावा महिलाओं व छोटे व्यवसाइयों की आर्थिक जरूरतें पूर्ण करने में महत्वपूर्ण भूमिका अदा कर रही है। 
उक्त उद्बोधन सोसायटी की बदनावर शाखा सलाहकार समिति के प्रमुख महेंद्र सुंद्रेचा ने शिक्षक मित्र योजना का शुभारंभ करते हुए शाखा कार्यालय आयोजित कार्यक्रम में कही। उन्होंने कहा कि सोसायटी समाज सेवा के अन्य क्षेत्रों में भी लगातार कार्य कर रही है जिससे समाज के लोगों का उत्थान हो सके। बदनावर में महिलाओं को स्वयं सहायता योजना के तहत अब तक 100 समूहों के माध्यम से लगभग 1 करोड़ 20 लाख रुपए का ऋण वितरित किया जा चुका है। यह अपने आप में एक बड़ी उपलब्धी हैं। शाखा प्रबंधक गोपाल पाटीदार ने बताया कि संस्था के द्वारा डेली कलेक्शन के माध्यम से 300 से ज्यादा लोगों को अब तक जोड़ा जा चुका हैं जो प्रतिदिनि अपनी छोटी-छोटी राशि को बचत के रूप में एकत्रित करते हैं और बड़ी राशि के रूप में संग्रहित कर रहे हैं।
शिक्षकों के लिए 25 लाख का बजट
प्रबंधक पाटीदार ने बताया कि संस्था के मुख्यालय में शिक्षकों के लिए जारी की गई शिक्षक मित्र योजना के तहत प्रथम चरण में 25 लाख रुपए का बजट आवंटित किया गया हैंं। इसके तहत प्रथम दो चयनित शिक्षकों को इस समारोह में ऋण स्वीकृति पत्र वितरित किया गया। शिक्षक सुरेंद्र सोलंकी को इस योजना का संयोजक मनोनीत किया गया हैं। 
डायरी का हुआ विमोचन
संस्था ने वर्ष 2018 के लिए एक नई व आकर्षक एक्जीक्यूटिव डायरी भी तैयार करवाई जिसमें अन्य जानकारियों के अलावा संस्था से संबंधित जानकारियां भी दी गई है, जिसका विमोचन बदनावर शाखा में सलाहकार समिति के सदस्यों की उपस्थिति में किया गया। इस अवसर पर श्री सुंद्रेचा, निर्मल जैन, सर्वेश भाई, वैभव पोरवाल, सुरेंद्र सोलंकी, मुख्यालय प्रबंधक हितेश गौराना, बदनावर शाखा के विशाल बैरागी, शिक्षक संजय गुर्जर व शिक्षिका श्रीमती सावंत आदि उपस्थित रहें।
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments

error: Content is protected !!