Homeचेतक टाइम्सपेटलावद - नशे की हालत में पुत्र ने की मां की हत्या...

पेटलावद – नशे की हालत में पुत्र ने की मां की हत्या की, पिता, पुत्र और मां तीनों एक साथ पीते थे शराब, नशे की हालत में होते थे रोज विवाद, क्षेत्र में बढ़ता नशे का प्रकोप, राजस्व के कारण ठेकेदार बेखोफ

गोपाल राठौड़, पेटलावद। नशे के जाल में फंसा पूरा परिवार, नशे के कारण रोज होते थे परिवार में विवाद, विवाद मारपीट तक पहुंचे और पुत्र ने ही अपनी मां की हत्या कर दी. नशे की हालत में 23 वर्षीय पुत्र ने अपनी 50 वर्षीय मां की हत्या कर दी. पिता पुत्र और मां तीनों एक साथ बैठकर शराब पिते थे तथा आपस में रोज विवाद होता था. पति और पत्नी पूर्व में भी हत्या के आरोपी रह चुके है। 
क्या है मामला.
18 जनवरी की सुबह उमेदपुरा तालाब से पुलिस को  एक बोरे में बंद लाश मिली थी. पुलिस जांच में जुटी. आसपास तलाश किया तो बताया गया कि ग्राम बरवेट से मन्नु बाई पति रामा गुर्जर उम्र 50 वर्ष पांच छः दिनों से गायब है. उसके पुत्रको  बुलाया जाए. तभी भीड़ में से किसी ने कहा कि उसका पुत्र यहीं खड़ा है. उसके पुत्र पप्पू पिता रामा गुर्जर उम्र 23 वर्ष ने दूर से ही बोरे में बंद अपनी मां को  पहचान लिया और बताया कि 6 दिन पूर्व से मेरी मां गायब थी. इसके बाद शव का पोस्ट मार्टम कर शव परिजनों के सुपुर्द किया गया.
पुलिस जांच में कई ऐसे सबुत मिले जिससे मृतका के पुत्र पप्पू पर ही शक गया क्योंकि उसने 6 फीट दूर से ही बोरे में बंद अपनी मां को  कैसे पहचाना. इसके साथ ही ग्रामीणों ने इनके बीच होने वाले झगड़ों के बारे में बताया. जिससे पुलिस को  पूरा शक लड़के पर हुआ, उससे पूछताछ करने पर उसने जुर्म कबुल किया.
क्या बताया आरोपी ने.
टीआई लोकेंद्र सिंह ठाकुर के अनुसार पप्पू ने बताया कि 12 जनवरी की रात्रि को  मै मेरे पिता रामा अम्बाराम गुर्जर और मेरी मां मुन्नी बाई गुर्जर साथ में बैठकर शराब पी रहे थे. तभी विवाद हुआ. विवाद के बीच मेरे पिता उठ कर बाहर चले गए. ओर विवाद में मैने मेरे मां पर लड्ढ से हमला कर दिया.जिससे उसके सिर में चोट लग गई. मैने सोचा बेहोश हो गई होगी. किंतु वह मर चुकी थी. बाद में मेरे पिता आए तो उन्हें बताया उन्होंने इस बारे में चुप रहने को  कहा और बोले हम दोनोफंस जाएंगे. पूरी रात लाश को  घर में ही रखा. दुसरे दिन सुबह टेंपो पर चल गया. शाम को अपने मालिक का टेंपो घर ले आया और सारंगी से एक बोरा भी लिया. जिसमें मां की लाश को भरकर 13 जनवरी की रात्रि में हम दोनों  पिता पुत्र उमेदपुरा के समीप तालाब में डाल आए.
इस पूरे मामलों को खुलासा करने में एसपी महेशचंद्र जैन, एसडीओपी आरआर अवास्या के निर्देश पर थाना प्रभारी लोकेंद्र सिंह ठाकुर ,सारंगी चौकी प्रभारी श्रद्वा सिंह परिहार, एसआई भीम सिंह सिसौदिया, हरिसिंह चुंडावत का सराहनीय सहयोग रहा.
टीआई ठाकुर ने बताया की पिता व पुत्र को आरोपी बनाया गया है पी के खिलाफ धारा 3रो 02 व 201 में अपराध पंजीबद्व किया गया है.
नशे का बढ़ता प्रकोप.
पूरे क्षेत्र में नशे का प्रकोप बढ़ता जा रहा है. कुछ दिनों पूर्व झाबुआ में पार्थ शाह की नशे के कारण हुई हत्या और इसी दरम्यान पेटलावद क्षे में भी एक पुत्र ने अपनी ही मां की हत्या नशे की हालत में कर दी. क्षेत्र में नशे का कारोबार दिनो दिन बढ़ता जा रहा है. जिस कारण से स्थितियां बहुत ही बुरी हो रही है. नशे की लत पड़ जाने से आपसी संबंध तक को  तांक में रख कर एक दूसरे के खिलाफ कदम उठाए जा रहे है. बरवेट का यह वाकया चौकाने वाला है. जिसमें एक पुत्र ने अपने ही मां के साथ शराब पी कर उसकी ही हत्या कर दी. समाज की इस विभत्स होती तस्वीर को रोकना होगा. इस प्रकार की घटनाओं पर रोक लगाना होगी. जिम्मेदार लोगों को क्षेत्र में चल रहे नशे के खुल्ले कारोबार पर रोक लगाने के लिए कुछ न कुछ प्रयास तो  करना होगे अन्यथा आने वाले समय में ओर बुरे परिणाम सामने आएंगे. क्योंकि क्षेत्र में अधिकांश गांवों में यह स्थिति हो गई है कि शराब मिलना मामूली बात हो गई है. ठेकेदार अवैध रूप से ग्रामीण क्षेत्रों में शराब का कार¨बार कर रहे है और उन्हें रोकने वाला कोई नहीं है.
राजस्व के कारण ठेकेदार बेखोफ
शराब के ठेके झाबुआ जिले में करोड़ों में निलाम होते थे. किंतु पिछल वर्ष से ठेकेदार नहीं मिल रहे है. जिस कारण से प्रशासन दबाव बना कर ठेकेदारों को  तैयार करते है. जिस कारण से प्रशासन अवैध रूप से शराब के परिवहन को  रोकने में नाकाम साबीत होते है. जिसके चलते ठेकेदार बेखोफहो  कर पूरे क्षेत्र में शराब का जाल बिछाते जाते है. हर गांव में शराब की अवैध दुकाने मिल जाएगी. ठेकेदार को  केवल दुकान पर शराब विक्रय का अधिकार है किंतु वह लोग वाहनों के माध्यम से ग्रामीण क्षेत्रों तक शराब पहुंचा रहे है और ग्रामीणों को  नशे के जाल में फंसा रहे है. जिस कारण से वे अपराध की ओर बढ़ रहे है.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments

error: Content is protected !!