Homeचेतक टाइम्सपेटलावद - शिव मित्र मंडल ने निकाली भगवान भोले नाथ की शाही...

पेटलावद – शिव मित्र मंडल ने निकाली भगवान भोले नाथ की शाही सवारी, आयोजन में सात प्रदेशों के कलाकारों ने दी अपनी प्रस्तुतियां, मध्यरात्रि हुई महाआरती

गोपाल राठौड़, पेटलावद। नगर में भगवान भोले नाथ की शाही सवारी बुधवार रात्रि में उत्साह के साथ निकाली गई.महादेव को  दूल्हा बनाकर नगर भ्रमण के लिए निकाला गया. पूरा आयोजन शिव मित्र मंडल ने आयोजीत किया. जिसमें सात प्रदेशों के कलाकारों ने प्रस्तुति दी. आयोजन में बड़ी संख्या में श्रद्वालुओं ने हिस्सा लिया. शाही सवारी नगर के मुख्य मार्गो से गुजरी और रात्रि 12 बजे 101 दिपकों से महाआरती का आयोजन किया गया. नगर में विभिन्न स्थानों पर मंच बनाकर कलाकारों ने प्रस्तुति दी. इसके साथ ही नगर के पुराना बस स्टैंड पर भाजपा कार्यकर्ताओं ने स्वागत किया.

ये कलाकार रहे उपस्थित –
आदिवासी गायक कलाकार मांजू भूरिया ने सुप्रसिद्व गीतों की प्रस्तुति दी. इंदोर के कलाकारों ने शिव तांडव नृत्य, नासीक महाराष्ट्र के कलाकारों ने लावणी नृत्य, नागपुर के कलाकारो ने कृष्णा थीम की प्रस्तुति, सुरत के कलाकारो द्वारा गोप नृत्य व गुजराती गरबा रास की पेशकश, दिल्ली के प्रसिद्व कलाकारों द्वारा भांगडा, कपीस डांस ग्रुप द्वारा भगोरिया, राॅकींग डांस ग्रुप द्वारा राॅकींग डाॅस, बीडी डांस ग्रुप झाबुआ द्वारा सांस्कृतिक नृत्य, ढोल पार्टी व मालवा के मशहूर बैंड पार्टी गजनीखेड़ी की प्रस्तुति ने आमजन का मन मोह लिया.
शोभायात्रा के दौरान पुराना बस स्टैंड, गणपति चौक, अंबिका चौक,राजापुरा, झंडा बाजार, कहार मोहल्ला में विशेष प्रस्तुति दी गई.

मुस्लिम समाज ने किया स्वागत
भगवान भोले नाथ की शाही सवारी का स्वागत हिंदू समाज के संगठनों के साथ साथ मुस्लिम समाज की वक्फ कमेटी द्वारा भी स्वागत करते हुए. नगर में हिंदू मुस्लिम एकता का संदेश दिया है. जिससे साम्प्रदायिक सौहार्द  का संदेश दिया गया है. इस प्रकार की भावना से नगर के नागरिकों ने स्वागत किया और हर्ष व्यक्त किया। रात्रि में नगर भ्रमण के दौरान विभिन्न मंदिरों पर भगवान भोलेनाथ की शाही सवारी की आरती की गई और रात्रि में हजारों भक्तों की उपस्थिति में 101 दिपकों से महाआरती का आयोजन किया गया.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments

error: Content is protected !!