Homeचेतक टाइम्सपेटलावद - नगर में बैकिंग व्यवस्था पूर्ण रूप से चरमराई, नगरवासी हो...

पेटलावद – नगर में बैकिंग व्यवस्था पूर्ण रूप से चरमराई, नगरवासी हो रहें परेशान, फेसबुक पर विडिओ हुआ वायरल

गोपाल राठौड़, पेटलावद। नगर में बैकिंग व्यवस्था पूर्ण रूप से चरमरा गई है. बैंकों में लिंक फैल और सर्वर डाउन तो आठ दिन से पूरे क्षेत्र के एटीएम बंद पड़े है. हर कोई पैसे के लिए परेशान हो रहा है. अपना पैसा निकालने के लिए लोगों को इधर उधर दोड़ लगाना पड़ रही है किंतु कहीं कोई सफलता नहीं मिल पा रही है. एटीएम के बार ही बोर्ड लगे हुए है कि एटीएम बंद है या खराब है. इस एटीएम में पैसे नहीं है. लगातार यह स्थिति एक या दो दिन नहीं बल्कि पिछले आठ दिनों से चल रही है. हर कोई परेशान हो रहा है. गुरूवार को तो बैंक आफ बडोदा और स्टेट बैंक आफ इंडिया में कोई काम नहीं हो पाया क्योंकि बाहर बोर्ड पर लिखा हुआ था आज लिंक फेल है इस कारण आज पूरे दिन कोई लेने देन नहीं होगा. मार्च महिनें की अंतिम तारिखे चल रही है. जिस कारण आमजन को रिटर्न भरना और अन्य शासकीय लेन देने के लिए पैसों की आवश्यकता पड़ रही है. वहीं शिक्षकों को तनख्वाह भी अब जा कर मिली है तो भी वह अपने खातों से पैसा नहीं निकाल पा रहे है. इस संबंध में बैंक अधिकारियों से चर्चा की गई तो उनका कहना है टेक्नीकल प्राब्लम है इसमें हम क्या कर सकते है सर्वर डाउन हो गया है चालू होते ही कार्य प्रारंभ हो जाएगा.

विडियो वायरल हुआ –
नगर की एक बैंक का एक विडियों एक युवक ने फेसबुक पर वायरल किया जिसमें बताया गया कि एक ओर तो एक व्यक्ति का कार्य आसानी से बैंक में हो रहा है और दूसरी ओर गरीब जनता लाईन में लंबे समय से बैठी हुई है किंतु उनका कार्य नहीं हो रहा है. यह विडियों फेसबुक पर खुब चला. लोगों ने इस विडियों को लाइक करते हुए कंमेट भी किए. इस स्थिति को देखकर लोगों का बैंकिग सेवा के प्रति गुस्सा और बढ़ा. जहां गरिबों को इंतजार करवाया जा रहा है और अमीरों का काम दूसरे रास्ते से हो रहा है.
नागरिकों ने बैंकिग व्यवस्था सुधार की मांग की है तथा ग्रामीण क्षेत्र के लोगों का कहना है कि हमें हमेशा परेशान होना पड़ता है आए दिन इस प्रकार की दिक्कतों का सामना करना पड़ता है. जिससे निजात दिलाई जाए. नेट बैंकिग के स्थान पर पहले वाली बैंकिग ही ठीक थी. जिसमें इस प्रकार की परेशानी नहीं आती थी. कभी भी बैंक का काम प्रभावीत नहीं होता था.किंतु अब तो आए दिन परेशानी का सामना करना पड़ता है.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments

error: Content is protected !!