Homeअपना शहरएक वर्ष में 1200 सदस्यों को दिया डेढ़ करोड़ का ऋण, एक...

एक वर्ष में 1200 सदस्यों को दिया डेढ़ करोड़ का ऋण, एक वर्ष में 1150 से अधिक महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने का सफलतम प्रयास किया है – श्री दुबे

राजगढ़। श्री लाभ गंगा सोसायटी की बदनावर शाखा ने अपने प्रथम वर्ष के कार्यकाल में डेढ़ करोड़ से अधिक राशि का ऋण वितरण कर 1200 सदस्यों को लाभाविंत किया है। संस्था ने भविष्य में शहर के छोटे दुकानदारों को व्यवसाय विस्तार एवं संचालन के लिए आर्थिक सहायता देने की योजना तैयार की है। इस हेतु 25 लाख का बजट भी आवंटित किया गया है।
रविवार प्रात: श्रीलाभ गंगा सोसायटी के सफलतम एक वर्ष पूर्ण होने पर संस्था परिसर में समारोह आयोजित किया गया। इसको संबोधित करते हुए संस्था सलाहकार राजेंद्र दुबे ने कहा कि संस्था संस्थापक आचार्यश्री श्री ऋषभंचंद्र सूरिश्वरजी ने महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने के उद्देश्य को ध्यान में रखकर इस संस्था की स्थापना की थी। संस्था अपने उद्देश्य की ओर निरंतर अग्रसर है। समूह ऋण के माध्यम से बदनावर शाखा ने एक वर्ष में 1150 से अधिक महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने का सफलतम प्रयास किया है। एक वर्ष की अल्पावधि में डेढ़ करोड़ का ऋण वितरण कर संस्था ने महिला सशक्तिकरण के क्षेत्र में महत्वपूर्ण उपलब्धि हासिल की है। साथ ही छोटे दुकानदारों के लिए कम राशि के ऋण वितरण हेतु संस्था मुखालय ने 25 लाख रूपये का बजट आवंटित किया है। जिससे इस वर्ष उपयोग किया जाना है। समारोह के मुख्य अतिथी सलाहकार समिति सदस्य एवं वरिष्ठ एडव्होकेट महेंद्र सुंदेचा ने कहा कि संस्था ने नगर विकास में जो योगदान दिया है। वह अविस्मरणीय है। हम उम्मीद करते है कि संस्था इसी प्रकार नागरिकों के आर्थिक विकास में मदद करती रहें। कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए सलाहकार समिति सदस्य सर्वेश मंडलेचा ने कहा कि संस्था महिलाओं के साथ-साथ नगर के छोटे दुकानदारों व गृह निर्माण के क्षेत्र में भी ऋण स्वीकृत करें। विशेष अतिथी सलाहकार समिति सदस्य शैलेंद्र रावल ने कहा कि संस्था छोटी-छोटी बचत के लिए डेली डिपाजिट के क्षेेत्र में ज्यादा ध्यान देवें। तांकी समाज के निचले तबके का व्यक्ति भी भविष्य के लिए बचत कर सकें। इस अवसर पर संस्था के श्रेष्ठ ग्रामीण प्रवीण रतिलाल का भी सुंदेचा ने बहुमान किया। समूह ऋण की महिला सदस्य सपना शर्मा ने समूह ऋण योजना प्रारंभ करने के लिए संस्था की सराहना करते हुए कहा कि इससे अनेक महिलाओं को स्वरोजगार स्थापित करने में महत्वपूर्ण सहयोग मिला है। इसके पूर्व समारोह के प्रारंभ में अतिथियों ने मां सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण एवं दीप प्रज्जलन कर कार्यक्रम की शुरूआत की। कार्यक्रम का संचालन शाखा प्रबंधक गोपाल पाटीदार ने एवं आभार विशाल बैरागी ने माना। कार्यक्रम के आयोजन में सहायक प्रबंधक निलेश सावंत, निलेश गुर्जर, सुनिल जैन एवं दीपिका जैन का सक्रिय योगदान रहा। इस अवसर पर बदनावर सलाहकार समिति के सदस्य निर्मल जैन, पिंटू जैन, रमेच्च हारोड़, शिक्षा मित्र योजना प्रभारी सत्येंद्रसिंह सोलंकी, महावीर जैन मामा, पत्रकार पुरूद्गाोतम द्रार्मा आदि मौजूद थे।  
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments

error: Content is protected !!