Homeचेतक टाइम्सपेटलावद - टेनिस नाईट क्रिकेट ट्राफी का हुआ समापन, फायनल में 5...

पेटलावद – टेनिस नाईट क्रिकेट ट्राफी का हुआ समापन, फायनल में 5 स्टार पेटलावद ने आलीराजपुर 11 को हराकर ट्राफी पर किया कब्जा, समाजसेवी श्री डामोर बोले – आज के युग में खेल भी शिक्षा का अभिन्न अंग बन रहा है

गोपाल राठौड़, पेटलावद। यह शहर अनेक उपलब्ध्यिं के लिए जाना जाता है. आज के दौर में क्रिकेट खेल के प्रति गांवों में भी रूचि बढ रही है. ग्रामीण खेल प्रतिभाओ के चयन व निखारने के लिए इस तरह की स्पर्धा होना चाहिए. जीत और हार तो मैदान में होती रहती है. जीवन के खेल में निरंतर प्रयास करते रहना चाहिए. कभी – कभी खेल के माध्यम से आप अपने परिवार का नाम रोशन कर सकते है. यह बाते भाजपा प्रदेश मंत्री और युवा मोर्चा प्रदेश प्रभारी श्री पंकज जोशी ने कही. वे सुपर स्टार व 11स्टार क्रिकेट क्लब के तत्वाधान में आयोजित ओपन टेनिस नाईट क्रिकेट टूर्नामेंट के समापन के अवसर पर बोल रहे थे. समापन के अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में पूर्व प्रमुख अभियंता पीएचई व समाजसेवी जीएस डामोर, विशेष अतिथि के रूप में ग्रामीण मंडल अध्यक्ष कृष्णपालसिंह गंगाखेड़ी अजमेरसिंह भूरिया, प्रदीप पारलेचा, शंकरलाल राठौड, गोपालसिंह राठौर, भरतलाल पाटीदार, मदन काबरा, शैलेंद्र जोशी मौजूद रहे. कार्यक्रम की अध्यक्षता गौतम ग्रुप के गौतम गेहलोत ने की.

श्री जोशी ने कहा हमारी सरकार ने परंपरागत खेलो जैसे कुश्ती और कबड्डी को बढ़ावा दिया है. इसके जरिए ग्रामीण प्रतिभाएं आगे आ रही है. खेल हमारे स्वास्थ्य के साथ ही मानसिक विकास में भी सहयोग करते है. एक स्वस्थ्य शरीर में ही स्वस्थ मस्तिष्क निवास करता है. इसलिए खेलो से जुड़ना जरूरी है.

श्री जोशी ने आगे कहा खिलाड़ी किसी भी खेल में अपना बेहतर प्रदर्शन करे. हम उन्हें भरपूर सहयोग करेंगे. हमारी सरकार खेलो के विकास के लिए सदैव प्रयास कर रही है. पेटलावद शहर में कई क्लब है जो स्थानीय खिलाड़ियों को नया लक्ष्य एवं प्रेरणा प्रदान कर रहे है. जीवन में अनेक प्रतियोगिताओं में उपलब्धि और पुरस्कार भी मिलते है. परंतु खेल हार और जीत के समभाव को सिखाता है.

मुख्य अतिथि के रूप में पधारे समाजसेवी श्री जीएस डामोर ने कहा आज के युग में खेल भी शिक्षा का अभिन्न अंग बन रहा है. खेलो के लिए सक्रिय भूमिका समाज की बड़ी सेवा है. अच्छा खिलाड़ी बनना आसान नही होता है. इसके लिए सर्वप्रथम अनुशासन व कठोर परिश्रम की आवश्यकता होती है. सुपर स्टार व 11µस्टार द्वारा समाजसेवा के अलावा खेलो से जुड़कर युवाओं को आगे बढने के लिए जो सकारात्मक प्रयास किए वह खेल जगत में उल्लेखनीय रहेंगे.

विशेष अतिथि ग्रामीण मंडल अध्यक्ष श्री गंगाखेड़ी ने कहा खेल से शारीरिक व्यायाम होता है. जीवन के लिए गति आवश्यक है और यह खेलों के माध्यम से आती है. ग्रामीणों द्वारा अपने बच्चों को शिक्षा के साथ – साथ खेलों के प्रति रूचि पैदा करनी चाहिए. अनुशासन एवं खेल भावना के साथ प्रतियोगिता में भाग लेना चाहिए. अतिथियों ने जीतने वाले टीम को बधाई दी तथा हारने वाली टीम के खिलाड़ियों से हार से निराश होकर और अधिक मेहनत करते हुए अच्छा प्रदर्शन करने की बात कही. इसके बाद उन्होंने विजेता तथा उपविजेता टीम के खिलाड़ियों को स्मृति चिंह भेंट कर पुरस्कृत किया. संचालन यश रामावत और भरत चौधरी ने किया. आभार लोकेंद्र परिहार ने माना. इस मौके पर नेता, जनप्रतिनिधि और युवावर्ग बड़ी संख्या में मौजूद रहे.

सेमीफायनल मुकाबले कांटे की टक्वर की तरह हुए –
टूर्नामेंट के दोनो सेमीफायनल मुकाबले कांटे की टक्वर की तरह हुए. पहला सेमीफायनल मुकाबला 11 स्टार और आलीराजपुर के बीच खेला गया. जिसमें आलीराजपुर ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया. आलीराजपुर के बल्लेबाजो ने 9 ओवर में 87 रन का विशाल लक्ष्य 11स्टार पेटलावद को दिया. बाद में बेटिंग करने उतरी 11स्टार की टीम इस लक्ष्य को हासिल नही कर सकी, क्योंकि आलीराजपुर की ओर से सशक्त और आक्रमक गेंदबाजी का प्रदर्शन बॉलरो ने दिखाया जिसकी बदौलत आलीराजपुर ने सेमीफायनल जीतकर फायनल में प्रवेश किया. वहीं दूसरा सेमीफायनल मुकाबला 5स्टार पेटलावद और गौतमपुरा11 के बीच खेला गया. जिसमें रोमांचक मुकाबले में 5स्टार पेटलावद ने जीतकर फायनल में अपनी जगह बनाई.

आलीराजपुर को हराकर 5स्टार बनी सिरमोर –
रात 1 बजे टूर्नामेंट का फायनल मुकाबला 5 स्टार पेटलावद और आलीराजपुर के बीच खेला गया. आलीराजपुर ने टास जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया और 10 ओवर में 59 रन ही बना पाई. बाद में बल्लैबाजी करते हुए 5स्टार पेटलावद के बल्लेबाजो ने इस लक्ष्य को आसानी से हासिल कर फायनल ट्राफी पर अपना कब्जा जमाया. फायनल मुकाबले में 5स्टार बल्लेबाज दिलीप बिजवा, नासिर, मास्टर ने अपनी सशक्त और आक्रामक बल्लेबाजी की और उसी की बदलोत 5स्टार फायनल मुकाबला जीतने में कामयाब हुई.

इनका किया गया सम्मान –
फायनल मुकाबले से पहले अतिथियो ने इस ग्राउंड पर दिन रात मेहनत करने वाले 11µस्टार और सुपर स्टार के खिलाड़ियो को सम्मानित किया. वहीं खेल के क्षेत्र में अपनी अहम भूमिका निभाने वाले भरत चौधरी, यश रामावत, योगेश गामड, गौतम गेहलोत को भी अतिथियो ने माला पहनाकर शील्ड भेंटकर सम्मानित किया. इसी के साथ समाजसेवा में अपनी अहम भूमिका निभाने वाले हिंदू महासभा के कार्यकर्ताओ को भी अतिथियो ने सम्मानित किया.

इन पुरस्कारो से नवाजे गए खिलाड़ी –
आपको बता दे कि यह पूरा टूर्नामेंट समाजसेवी व पूर्व प्रमुख अभियंता पीएचई भोपाल जीएस डामोर के विशेष सहयोग से आयोजित किया गया. टूर्नामेंट में प्रथम पुरस्कार भी समाजसेवी श्री डामोर की ओर से 51 हजार 111 रूपए 5स्टार के कप्तान प्रदीप राठौड व जगदीश पाटीदार सहित पूरी टीम को एक साथ भेंट किया गया. वहीं द्वितीय पुरस्कार 31 हजार 111 स्टोन क्रेशर एसोसिएशन एवं दीपक निमजा की ओर से आलीराजपुर की टीम को दिया गया. इसी के साथ तृतीय पुरस्कार ओके इंडिया न्यूज की ओर से 21 हजार 111 रूपए दोनो सेमीफायनल मुकाबले में उपविजेता रही 11स्टार और गोतमपुरा को संयुक्त रूप से दिया गया. इसके बाद टूर्नामेंट में मैन आूफ द सिरीज, मैन आूफ द मैच फायनल, बेस्ट बेट्समेन आदि कई पुरस्कार खिलाड़ियो को दिए गए।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments

error: Content is protected !!