Homeचेतक टाइम्ससरदारपुर - धार में सीने पर एससी-एसटी लिखने के मामले में पूर्व...

सरदारपुर – धार में सीने पर एससी-एसटी लिखने के मामले में पूर्व विधायक ग्रेवाल ने कहाँ – मुख्यमंत्री मांगे माफी, गृह मंत्री दे इस्तीफा, करेंगे धरना प्रदर्शन

सरदारपुर। पिछले दिनों पुलिस भर्ती परीक्षा के दौरान धार में हुए जातिसूचक शब्दों का इस्तेमाल निंदनीय है। यह मामला बताता है कि प्रशासन और सरकार का रूख जातिगत मामलों में कितना पारर्शी हैं। प्रशासन में बैठे लोग यदि इस तरह से पुरूष वर्ग के सीने पर एससी और एसटी जैसे जातिसूचक शब्द लिखते हैं तो यह घोर निंदनीय है। एक तरफ जहां देश के प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जातिवर्ग मिटाने की बात करते हैं तो दूसरी तरफ उनकी ही पार्टी यानी भारतीय जनता पार्टी के राज में इस तरह का कटु कृत्य हो जाता है जो अशोभनीय है।
पूर्व विधायक प्रताप ग्रेवाल ने प्रेस नोट जारी कर कहा है कि जातिसूचक शब्दों का इस्तेमाल कुछ इस तरह से करना अपमानजनक है। सरकार को चाहिए कि इस मामले में जिन जिम्मेदारों ने गैर-जिम्मेदाराना कृत्य किया है, उनके खिलाफ कार्रवाई करे। साथ ही मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान को भी इस मामले में सफाई पेश करते हुए माफी मांगना चाहिए जो लोकतांत्रिक हैं और प्रदेश के गृहमंत्री को भी इस्तीफा देना चाहिए। यदि एक सप्ताह में इस मामले में जिला प्रशासन और प्रदेश शासन कोई कार्रवाई नहीं करते हैं तो सरदारपुर कांग्रेस पार्टी द्वारा जगह-जगह धरना प्रदर्शन करते हुए विरोध दर्ज कराया जाएगा, जिसकी संपूर्ण जवाबदारी मध्य प्रदेश शासन और प्रशासन की होगी।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments

error: Content is protected !!