Homeअपना शहरराजगढ़ - भ्रष्टचार के विरुद्ध एवं किसानों की मुलभुत सुविधाओं हेतु निकाली...

राजगढ़ – भ्रष्टचार के विरुद्ध एवं किसानों की मुलभुत सुविधाओं हेतु निकाली जा रही पैदल यात्रा का जगह – जगह हो रहा हैं स्वागत, आज इंदौर से गुजरी पैदल यात्रा

राजगढ़। सरदारपुर विधानसभा क्षेत्र के ग्राम पंचायत टिमायची एवं आस-पास के क्षेत्रों में बढ़ते भ्रष्टाचार एवं किसानों की मूलभूत सुविधाओं में अभाव को देखते हुए पूर्व में ग्राम पंचायत टिमायची के मंगल कुमावत दो-दो बार अनशन कर चुके हैं । जिसमें स्थानीय प्रशासन के अधिकारियों द्वारा कार्यवाही करने की बात कहकर अनशन तो खत्म करवाए गए किंतु आज दिनांक तक किसी भी प्रकार का कोई निराकरण नहीं होने से ग्राम पंचायत टिमायची के मंगल कुमावत व राजगढ़ के पत्रकार शैलेंद्र पवार द्वारा ग्राम टिमायची से भोपाल तक पैदल यात्रा निकाली जा रही है। जो भ्रष्टाचार का विरोध व्यक्त करते हुए भोपाल की ओर जा रही है। इस दौरान जगह-जगह इस पैदल यात्रा का स्वागत सत्कार किया जा रहा है ।इसी दौर में यह पैदल यात्रा गुरुवार को इंदौर से होकर गुजरी।

 पैदल यात्री मंगल कुमावत एवं शैलेंद्र पवार ने बताया कि राष्ट्रीयकृत बैंकों में दलाल की प्रथा तेजी से बढ़ती जा रही है । जिससे कई बेरोजगार युवा एवं किसान शासन द्वारा दी जा रही विभिन्न योजनाओं का लाभ नहीं ले पा रहे हैं । इधर स्थानीय प्रशासनिक अधिकारियों के जानकारी होने के बावजूद भी सरदारपुर जनपद पंचायत क्षेत्रांतर्गत कई ग्राम पंचायतों में फर्जी हाजिरी भरकर रुपयों का हरण किया जा रहा है, तो कहीं पात्र हितग्राहियों को योजना का लाभ देने के बजाय अपात्र लोगों को योजनाओं के लाभ दिया जा रहे हैं । वही ग्राम पंचायतों में घटिया निर्माण कार्य के एस.डी.एम , तहसीलदार, जनपद सीईओ को सूचना देने के बावजूद भी संबंधितों पर किसी भी प्रकार की कोई कार्यवाही नहीं की जा रही है । इधर सत्ताधारी नेताओं के दबाव प्रभाव के चलते हत्या जैसे गंभीर मामलों में भी हत्यारों पर प्रकरण दर्ज नहीं होते हैं ।  तथा कुछ सत्ताधारी नेता लोग भूमाफियाओं के साथ मिलकर शासकीय भूमि का विक्रय कर रहे हैं तथा शासकीय भूमि पर गरीबों को गुमराह कर कर के भूमि का विक्रय कर दिया जाता है कुछ ऐसा ही कारनामा राजगढ़ भाजपा मंडल अध्यक्ष और उसके सहयोगियों ने किया । जिस पर तत्कालीन SDM ने धारा 420, 34 के तहत मुकदमा दर्ज करने के आदेश दिए और प्रकरण दर्ज करवाया । किंतु सत्ता के दबाव – प्रभाव से पुलिस मामले में आरोपियों की गिरफ्तारी करने के बजाए मामले के खात्मा करने की बात कर रही है । इसी प्रकार कुल 17 सूत्री मांगों को लेकर पैदल यात्रा निकाली जा रही है । ज्ञापन के माध्यम से मध्यप्रदेश शासन एवं भारत शासन को आंदोलन की सूचना दे दी गई थी । उसके बावजूद भी पैदल यात्रियों को शासन – प्रशासन द्वारा कोई व्यवस्था उपलब्ध नहीं करवाई गई है ।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments

error: Content is protected !!