Homeचेतक टाइम्सतूफान का आज सबसे बड़ा खतरा, 15 राज्यों में महातूफान का अलर्ट

तूफान का आज सबसे बड़ा खतरा, 15 राज्यों में महातूफान का अलर्ट

नई दिल्ली। कहा जा रहा है सोमवार रात आई आंधी तो एक ट्रेलर था। आंधी और तूफान का सबसे बड़ा खतरा आज है। मौसम विभाग ने पहले से ही 8 मई को सबसे बड़ा खतरा बताकर कई राज्यों में आंधी और तूफान का अलर्ट जारी किया हुआ है। मौसम विभाग की माने तो अब से लेकर आने वाले 12 घंटे कई राज्यों पर भारी पड़ सकते हैं। एहतियात के तौर पर दिल्ली सरकार एडवाइजरी जारी की है। उत्तर से लेकर दक्षिण तक और पश्चिम से लेकर पूरब तक देश के अलग-अलग राज्यों में मौसम को लेकर आज रेड अलर्ट है।
जम्मू कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड जैसे पहाड़ी राज्यों में भारी बारिश के साथ ओले गिर सकते हैं। राजस्थान में धूल भरी आंधी, दिल्ली-एनसीआर, पंजाब, हरियाणा पश्चिमी यूपी और पश्चिम बंगाल में तेज आंधी और तूफान का खतरा मंडरा रहा है। नॉर्थ इस्ट में सिक्कीम, असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा में भी भयंकर आंधी आने की आशंका है। वहीं दक्षिण में तमिलनाडु, कर्नाटक और केरल के अलग-अलह हिस्सों में भारी बारिश का खतरा बना हुआ है।
इस बीच पश्चिमी विक्षोभ के कारण चल रही धूल भरी आंधी चंडीगढ़, पंजाब और हरियाणा के कुछ हिस्सों तक पहुंच गई। दिल्ली सरकार ने आंधी तूफान और भारी बारिश की चेतावनी के मद्देनजर शाम की पाली में लगने वाले सभी स्कूलों को कल बंद करने का निर्णय किया है। मौसम विभाग ने शुक्रवार (11 मई) तक आंधी-तूफान की चेतावनी जारी की है। कल रात ग्यारह बजे के बाद दिल्ली समेत पूरे एनसीआर में तेज धूल भरी आंधी से हड़कंप मच गया था। मौसम विभाग ने दिल्ली में 8 मई को आंधी-तूफान आने का अलर्ट जारी किया था लेकिन एक दिन पहले ही दिल्ली में धूल भरी आंधी ने दस्तक दे दी।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments

error: Content is protected !!