Homeचेतक टाइम्सधार - समय सीमा संबंधी पत्रो की समीक्षा बैठक सम्पन्न, सीएम हेल्पलाईन...

धार – समय सीमा संबंधी पत्रो की समीक्षा बैठक सम्पन्न, सीएम हेल्पलाईन व जनसुनवाई के लंबित प्रकरणों को प्राथमिकता के साथ निपटाएं- कलेक्टर श्री सिंह

धार। कलेक्टर श्री दीपक सिंह की अध्यक्षता में जिला पंचायत सभाकक्ष में समय सीमा संबंधी लंबित पत्रो की समीक्षा बैठक सम्पन्न। बैठक में अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कलेक्टर श्री सिंह ने कहा कि सीएम हेल्पलाईन, जनसुनवाई में आये प्रकरणों को गंभीरता से लेकर शीघ्र निराकरण करें। बैठक में मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्री श्री आर.के. चौधरी, एसडीएम कुक्षी श्री रणजीतसिंह बालोदिया, एसडीएम मनावर श्री बी.एस. सोलंकी, डिप्टी कलेक्टर श्री विजय मण्डलोई, सहित अन्य जिला अधिकारीगण मौजूद थे।
कलेक्टर श्री दीपक सिंह ने निर्देष दिए है लंबित प्रकरणों को पोर्टल पर दर्ज कराए। साथ ही षासन स्तर से प्राप्त पत्रों को भी गंभीरता में निपटावे। समाधान आॅनलाईप प्रकरणों को एनआईसी/ई गवर्नेंस से प्राप्त कर एक सप्ताह में निराकरण के लिए निर्देषित किया। कलेक्टर श्री सिंह ने निर्देष दिए कि राजस्व से संबंधित प्रकरणों का तहसीलवार एवं डूडा से संबंधित प्रकरण नगरपालिका/नगर पंचायतवार स्थिति से अवगत करावे, ताकि संबंधित अधिकारी तत्परता से निपटार कराया जा सके। बैठक में सीएम हेल्पलाईन पोर्टल पर कलेक्टर स्तर पर लंबित षिकायतों को अगले 7 दिवस में षत-प्रतिषत निराकरण के लिए निर्देषित किया। उन्होने 300 दिन से अधिक लंबित प्रकरणो की विभागवार समीक्षा कर अधिकारियों प्रकरणो के निराकरण के निर्देष दिये। साथ ही उन्होने एसडीएम व सीएमओ  को निर्देष दिये कि सीएम हेल्प लाईन के प्रकरणो  प्रतिदिन एक घण्टा जरूर दे। समयसीमा बाहय प्रकरणो में संबधित अधिकारी को अर्थदण्ड करने के लिए संबधित अधिकारियों को निर्देषित किया।
बैठक में कहा कि पेयजल संकट से निपटने के लिए संबधित अधिकारी ग्राम, बसाहटो में जाकर आंकलन कर हैण्डपम्प, तालाब, कुंए आदि की व्यवस्था सुनिश्चित करें। कहीं भी पेयजल की समस्या नही होना चाहिए, इस पर विषेष ध्यान देवे। 
बैठक में कलेक्टर श्री सिंह ने समाधान एक दिन तत्काल सेवा की समीक्षा करते हुए निर्देषित किया कि अधिकारी संबंधित लोक सेवा केन्द्र पर स्वयं जाकर अपने विभाग से संबंधित प्रकरणों को निराकृत करे। कलेक्टर श्री सिंह ने रबी उपार्जन अंतर्गत गेहूॅ, चना, मसूर एवं सरसों के उपार्जन की स्थिति से विस्तार से समीक्षा की गई।
बैठक में सीएम हेल्पलाईन, जनसुनवाई विभिन्न आयोगों से प्राप्त पत्रों, समाधान आॅनलाईन, जनषिकायत इत्यादि लंबित प्रत्रों की भी विस्तार से समीक्षा की गई तथा समय सीमा में निराकृत करने के लिए निर्देषित किया।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments

error: Content is protected !!