Homeचेतक टाइम्सदसाई - श्रीमद् भागवत कथा के प्रथम दिन निकाली भव्य...

दसाई – श्रीमद् भागवत कथा के प्रथम दिन निकाली भव्य कलश यात्रा, धन की कमाई के साथ जीवन में भजन की कमाई भी आवश्यक है – पं उमेश शर्मा

नरेंद्र पँवार,दसाई। जीवन मे धन की कमाई के लिये हम पूरा समय लगा देते है मगर भजन और धर्म के लिये समय निकालने मे हमे पसीना आ जाता है जबकि जीवन मे धन की कमाई के साथ-साथ भजन की कमाई भी आवश्यक है। वही जीवन का कोई भरोसा नही होता है कब ईश्वर के यहॉ से बुलावा आ जावे इसलिये हमे इस जीवन का पूरा-पूरा फायदा लेकर अच्छे काम करना चाहिये। उक्त विचार बुधवार को गौपाल कृष्ण गौशाला मे प्रथम दिन श्रीमद् भागवत कथा के दौरान आचार्य पं उमेश शर्मा ने कहे। 

श्रीशर्मा ने कहा कि गौशाला मे भागवत कथा का रसपान करने का आनंद ही अलग आता है क्योकि गौ माता के दर्शन मात्र से कई पापो का अंत हो जाता है। आज हर व्यक्ति जीवन मे शांति चाहता है लेकिन वह धर्म के मार्ग से भटकता जा रहा है जहॉ उसे शांति नही मिल रही है शांति के लिये सुबह से शाम मे कुछ समय धर्म के लिये अवश्य निकाले शांति अपने आप मिल जावेगी। जहॉ शांति है वहॉ सबकुछ है। जीवन मे शांति मिले ऐसा काम हमेशा करते रहे। भागवत कथा के प्रथम दिन सुबह नया बाजार से भव्य कलश यात्रा निकाली गई जो कथा स्थल पर पहुॅची जहॉ श्रीमद् भागवत कथा के प्रारम्भ के पहले गौमाता का पूजन किया गया। साथ ही गौमाता की आरती की गई।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments

error: Content is protected !!