Homeचेतक टाइम्ससरदारपुर - जिला कलेक्टर ने ली विकास कार्यो की समीक्षा बैठक, दिए...

सरदारपुर – जिला कलेक्टर ने ली विकास कार्यो की समीक्षा बैठक, दिए दिशा – निर्देश, लापरवाह अधिकारियों को लगाई फटकार

सरदारपुर। जिला कलेक्टर दिपक सिंह ने विधानसभा क्षैत्र सरदारपुर के अंतर्गत विकास कार्यो की समीक्षा बैठक आज दोपहर को मांगलीक भवन सरदारपुर मे जिला अधिकारी एवं विकास खण्ड अधिकारी की उपस्थिती में विभागीय कार्यो की बिन्दुवार समीक्षा बैठक ली। वही बैठक में लापरवाह एवं निष्क्रिय अधिकारियों को कलेक्टर ने जमकर फटकार भी लगाई।

एक माह में प्रगति, नही तो सेवा समाप्त – बैठक में कलेक्टर श्री सिंह का लापरवाही पर कड़ा रुख देखने को मिला। बैठक में उद्यानीकी विभाग एसडीओ एचएस ग्रेवाल द्वारा पौधा रोपण ड्रिप लाईन, प्याज भण्डारण के कार्यो मे लापरवाही बरतने पर एसडीओ को फटकार लगाई। कलेक्टर ने एसडीओ को चेतावनी देते हुए निर्देश दिया कि एक माह मे कार्यो मे प्रगती लाए। प्रगति नही आने पर सेवा समाप्ति करने की चेतावनी दी।

सरदारपुर सीएमओ को लगाई जमकर फटकार – समीक्षा बैठक में सरदारपुर नगर परिषद सीएमओ कलेक्टर के सवालों का गोलमाल जवाब देते नजर आए। कलेक्टर ने सीएमओ अमरदास सेनानी को प्रधानमंत्री आवास योजना मे जीओटेक, पेयजल योजना को समयसीमा मे कार्य नही करने पर फटकार लगाई। जिसके बाद कलेक्टर ने नगर परिषद इंजीनियर आराधना डामोर को जियोटेक जल्द करवाने के निर्देश दिए। वही बैठक में कलेक्टर श्री सिंह ने उपस्थित खाद्य अधिकारीयों को उचित मुल्य की दुकान का संचालन स्वसहायता समुह के माध्यम से करने के निर्देश दिये।

पंजीयन शत् प्रतिशत करने पर जनपद की की सराहना – समीक्षा बैठक में जनपद पंचायत सीईओ को कलेक्टर श्री सिंह ने निर्देश देते हुए कहा कि प्रत्येक गाँव मे 1 तालाब का निर्माण करवाये साथ ही गाँव क्षैत्रों मे कुए-बावडी का मरम्मत कार्य करवा कर ग्रामीणो को पानी उपलब्ध करवाये। जनपद के कार्यो की समीक्षा करते हुए जनपद सीईओ केके उके द्वारा स्वरोजगार मेले मे पंजीयन शतप्रतिशत करने पर सराहना की।
 बैठक में लोक निर्माण विभाग की समीक्षा के दौरान  कलेक्टर श्री सिंह ने पूर्ण कार्यो की सूचि मांगी लेकिन लोक निर्माण विभाग के एसडीओ सूचि बैठक में नही लाए तो उन्हें फटकार लगाते हुए सूचि लाने के लिए वापस भेजा। जिसके बाद एसडीओ सूचि लाए एवं उनके विभाग के कार्यो की समीक्षा की गई।

 बैठक के बाद उपस्थित लोगो ने कलेक्टर को अपनी-अपनी समस्या का आवेदन देकर अवगत कराया। जहा पर मौके पर ही निराकरण किया गया। बैठक मे जिला पंचायत सीईओ रविन्द्र कुमार चौधरी, एसडीएम सत्यनारायण दर्रो, तहसीलदार नागेश्वर पनीका आदि अधिकारी उपस्थित थे।
समीक्षा बैठक के बाद पत्रकारों से चर्चा करते हुए कलेक्टर दीपक सिंह ने कहाँ की सरदारपुर में कार्य तो रहें है लेकिन कार्यो में गति नही हैं। बैठक में दिशा निर्देश दिए। जल्द ही सभी कार्यो में गति आएगी।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments

error: Content is protected !!