Homeचेतक टाइम्सराहुल गाँधी ने भारत सरकार का विरोध करने का ठेका ले रखा...

राहुल गाँधी ने भारत सरकार का विरोध करने का ठेका ले रखा है – संबित पात्रा

नई दिल्ली। बीजेपी ने आरएसएस की तुलना मुस्लिम ब्रदरहुड से करने के लिए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर शुक्रवार को हमला किया। राहुल गांधी ब्रिटेन दौरे पर हैं और लंदन में उन्होंने एक कार्यक्रम में बोलते हुए आरएसएस की तुलना इस आतंकवादी संगठन से कर दी। राहुल गांधी ने कहा कि कांग्रेस देश को जोड़ने का काम करती है जबकि आरएसएस और बीजेपी समाज के वर्गों में नफरत के बीज बोने का काम करते हैं। राहुल ने आरोप लगाया कि आरएसएस एक ऐसी विचारधारा है, जो देश की हर विचारधारा को कुचलना चाहती है इसीलिए उन्होंने आरएसएस की विचारधारा को अरब वर्ल्ड के मुस्लिम ब्रदरहुड से मिलता-जुलता बता दिया।
ब्रिटेन की धरती पर राहुल का ये बयान हिंदुस्तान में सियासी हंगामे की वजह बन गया। अरब देश का मुस्लिम ब्रदरहुड संगठन आतंकी संगठन की श्रेणी में आता है इसीलिए बीजेपी से लेकर आरआरएस तक हर कोई राहुल के इस बयान पर पलटवार कर रहा है। संघ प्रमुख मोहन भागवत ने राहुल गांधी का नाम लिए बगैर कहा कि धर्म का अर्थ हर किसी को जोड़ने का होता है न कि बांटने का, यह समाज को उठाने का काम करता है। धर्म का मतलब ही है भाईचारा।
राहुल ने जब ऐसे संगठन से संघ की तुलना कर दी तो सिर्फ संघ ही नहीं बल्कि बीजेपी ने भी जोरदार पलटवार किया। बीजेपी ने कहा कि राहुल गांधी जिस तरह के बयान दे रहे हैं उससे लगता है कि उन्होंने देश को बदनाम करने की सुपारी ले रखी है। बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने यहां मीडिया से कहा, “गांधी जिस तरह के शब्दों और सोच का इस्तेमाल विदेशी धरती पर कर रहे हैं, वह बहुत दुखद है।” उन्होंने सवाल किया, “क्या आपने भारत नामक विचार, इसकी संस्कृति और भारत सरकार का विरोध करने का ठेका ले रखा है?” भाजपा नेता ने कहा कि गांधी ने ब्रिटेन में जो किया है, वह अक्षम्य है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments

error: Content is protected !!