Homeचेतक टाइम्सपेटलावद - आज मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान करेंगे 2280.50 करोड़ की नर्मदा...

पेटलावद – आज मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान करेंगे 2280.50 करोड़ की नर्मदा परियोजना का भूमिपूजन, पुरानी घोषणाओं के पूरी होने की उम्मीद

गोपाल राठौड़,पेटलावद। आज शुक्रवार को प्रदेश के मुखिया शिवराज सिंह चौहान पेटलावद में हेली कॉप्टर से शाम 4 बजे आएगें. यहां वे 2280.50करोड़ की नर्मदा परियोजना का भूमिपूजन करेंगे. इसके साथ ही क्षेत्र को अन्य कई सौगातों का इंतजार है. जिसमें कई पुरानी घोषणाओं के पूरी होने की उम्मीद और कई नई सौंगातों का इंतजार है.  पेटलावद के उत्कृष्ट विद्यालय मैदान में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के कार्यक्रम को लेकर पांडाल तैयार हो चुके है. पूरे पाडांल में बैठने के लिए कुर्सियों की व्यवस्था की गई है. साथ ही स्टेज से 100 मीटर की दूरी तक बेरीकेट्स लगाए गए है.

सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम –
सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम के साथ ही ट्राफीक व्यवस्था को भी संभालने के लिए हर दिशा से आने वाले वाहनों की अलग अलग स्थानों पर पार्किग करने की व्यवस्था की गई है. इस संबंध में जानकारी देते हुए एसडीओपी स्टेला सुलिया ने बताया कि सुरक्षा की दृष्टि से मंच के चारो ओर बेरिकेंटिग की गई है. पुलिस जवान पूरे क्षेत्र में ड्यूटी पर रहेगें. इसके साथ ही यातायात व्यवस्था न बिगड़े इसके लिए रायपुरिया तरफ से आने वाले वाहनों को मंडी के समीप पार्किंग स्थल बना कर रोका जाएगा. वहीं बामनिया, थांदला और सारंगी की ओर से आने वाले वाहनों के लिए  कॉलेज ग्राउंड पर पार्किंग स्थल बनाकर वहां रोका जाएगा. नगर के मुख्य मार्ग पर दोपहर पश्चात ही वाहनों का प्रवेश निषेध रहेगा।

कई मांगे और समस्याएं भी है –
क्षेत्र में नागरिकों की मुख्यमंत्री से कई मांगे और समस्याएं भी है. जिसे लेकर विभिन्न संगठनों और पार्टी के बैनर तले आवेदन भी सौंपेगे.पेटलावद क्षेत्र को मुख्यमंत्री के इस दौरे से बहुत अपेक्षाएं है क्योंकि कई ऐसे कार्य है जो की आज भी अधूरे पड़े है. जिन्हें मुख्यमंत्री की रजा मंदी से पूर्ण किया जा सकता है. जिसमें उच्च शिक्षा के क्षेत्र में, उद्योगिक क्षेत्र में, पेटलावद नगर में माही का पानी लाना, पंपावती शुद्वीकरण योजना, नगर को बस स्टैंड की सौगात देना आदि ऐसे काम है जिन्हें उच्च स्तर से ही पूर्ण किया जा सकता है.

स्कूल बसों के अधिग्रहण से नाराजगी-
मुख्यमंत्री के कार्यक्रम को लेकर अशासकीय स्कूलों की बसों का अधिग्रहण किया गया है. ग्रामीण क्षेत्रों से जनता को लाने के लिए बसों को अधिग्रहित किया गया है. जिसे लेकर शुक्रवार को भी निजी स्कूलों में छुट्टी का माहौल रहेगा. जिसे लेकर पालकों ने नाराजगी व्यक्त की है कि आखिर मुख्यमंत्री के कार्यक्रम के चलते स्कूल बसों का अधिग्रहण कर बच्चों की स्कूल क्यों बिगाड़ी जा रही है. एक दिन पहले भारत बंद के चलते स्कूलों की छुट्टी रही वहीं शुक्रवार को पुनःबसे नहीं होने से बच्चें स्कूल नहीं पहुंच पाएगें.

जिला पंचायत अध्यक्ष पहुंची पांडाल देखने –
जिला पंचायत अध्यक्ष कलावती भूरिया मुख्यमंत्री के कार्यक्रम के लिए तैयार हो रहे पांडाल को देखने पहुंची. कांग्रेस नेत्री कलावती के वहां पहुंचने पर सभी को आश्चर्य हुआ. किंतु जब चर्चा की गई तो उन्होंने बताया कि कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ जी के कार्यक्रम हेतु पांडाल व्यवस्था देखने के लिए आए थे. संभावीत है कि कमलनाथ का कार्यक्रम भी इसी स्थान पर होगा. कमलनाथ 12 सितंबर को पेटलावद में आने वाले है.जहां वे ब्लॉस्ट पीड़ितों को श्रद्वांजलि देंगे और एक सभा को संबोधित करेगें. 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments

error: Content is protected !!