Homeचेतक टाइम्सआज से भोपाल में विधानसभा चुनाव अभियान का शंखनाद करेंगे कांग्रेस अध्यक्ष...

आज से भोपाल में विधानसभा चुनाव अभियान का शंखनाद करेंगे कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, कार्यकर्ताओं से करेंगे संवाद

भोपाल। कांग्रेस आज से भोपाल में विधानसभा चुनाव अभियान का शंखनाद करने जा रही है। पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी कार्यकर्ता संवाद में युवाओं को रोजगार के अवसर न दिला पाने के मुद्दे पर राज्य सरकार को घेरेंगे। साथ ही प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनने पर बेरोजगारों के लिए बड़े वादे का एलान करेंगे। इसके पहले वे मंदसौर गोलीकांड की बरसी पर किसानों के लिए दस दिन में कर्ज माफी के वादे की घोषणा कर चुके हैं। माना जा रहा है कि राहुल के दौरे का उद्देश्य पार्टी पदाधिकारियों में जोश भरने के साथ प्रदेश में पार्टी को चुनावी मोड में लाना भी है। उधर, पूर्व केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने रविवार रात में भोपाल पहुंचने के बाद भेल दशहरा मैदान पर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। सिंधिया ने कहा कि कार्यक्रम स्थल के निरीक्षण के दौरान कहा कि राहुल गांधी परिवर्तन की लहर लेकर आ रहे हैं। हिंदू धर्म भाजपा का एजेंडा है। हम भी हिंदू हैं, लेकिन धर्म की राजनीति नहीं करते हैं।

रोड-शो के दौरान आधा दर्जन स्थानों पर उतरेंगे राहुल
राहुल करीब साढ़े 12 किमी का रोड-शो करेंगे। वे करीब आधा दर्जन स्थानों पर वे बुलेट प्रूफ बस से उतरकर लोगों से मुलाकात कर सकते हैं। एसपीजी ने इनमें से तीन स्थानों की फिलहाल स्वीकृति दी है। इसके तहत वे इमामी गेट चौराहे पर विश्वकर्मा जयंती पर आयोजित कार्यक्रम में शामिल होंगे। यहां भगवान विश्वकर्मा की प्रतिमा पर माल्यार्पण करेंगे। फिर वे रोशनपुरा चौराहे पर जवाहर भवन स्थित जिला कांग्रेस कमेटी के कार्यालय के सामने भी लोगों से मिलेंगे। इन स्थानों के अलावा वीआईपी गेस्ट हाउस, कमला पार्क, पीसीसी के सामने और बोर्ड ऑफिस चौराहे पर भी राहुल द्वारा लोगों का अभिवादन स्वीकार करने संभावना है।

21 कन्याएं करेंगी तिलक
जिला शहर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष कैलाश मिश्रा ने बताया कि लालघाटी चौराहा पर 51 गुरुजन शंखनाद करेंगे और 21 कन्याएं तिलक कर गांधी का स्वागत करेंगी।

माहौल गरमाया
लालघाटी से लेकर भेल दशहरा मैदान तक गांधी के स्वागत के लिए सौ से अधिक मंच बनाए गए हैं। जिन मंचों के सामने गांधी के उतरने की संभावना है, उनको लेकर कांग्रेस के विभिन्न् आनुषांगिक संगठनों व जिला इकाइयों के बीच घमासान की स्थिति है। एक मंच को लेकर भोपाल जिला शहर कांग्रेस कमेटी और युवा कांग्रेस में माहौल गरमा गया है। पीसीसी प्रदेश प्रवक्ता पंकज चतुर्वेदी ने बताया कि ग्वालियर-चंबल संभाग से आने वाले कार्यकर्ता जीएडी चौराहे से लेकर कार्यकर्ता संवाद स्थल तक अलग-अलग मंच बनाकर गांधी का स्वागत करेंगे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments

error: Content is protected !!