Homeचेतक टाइम्सरायपुर - नये मुख्यमंत्री के शपथग्रहण की तैयारी शुरू, मुख्य सचिव ने...

रायपुर – नये मुख्यमंत्री के शपथग्रहण की तैयारी शुरू, मुख्य सचिव ने तैयारियों का लिया जायजा

रायपुर। छत्तीसगढ़ राज्य के नये मुख्यमंत्री के शपथ ग्रहण समारोह की तैयारियों राजधानी रायपुर के शासकीय विज्ञान महाविद्यालय के मैदान में जोर-शोर की जा रही है। मुख्य सचिव श्री अजय सिंह ने आज शाम आयोजन स्थल पर पहुंचकर तैयारियों का जायजा लिया और अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। शपथ ग्रहण समारोह के लिए तीन विशाल मंच बनाए जा रहे है, जिसमें बीच के मंच में शपथ ग्रहण होगा तथा एक ओर अतिविशिष्ट आमंत्रित व्यक्तियों तथा दूसरी ओर नवनिर्वाचित विधायकों के लिए मंच बनाया जा रहा है। इसके साथ ही कार्यक्रम स्थल में विशिष्ट अतिथियों, मीडिया प्रतिनिधियों और आमजनों के बैठने के लिए अलग-अलग सेक्टर बनाए जा रहे है। ज्यादा से ज्यादा लोग शपथग्रहण को देख सके इसके लिए एल.ई.डी. स्क्रीन भी लगायी जा रही है। इस अवसर पर रायपुर नगर निगम के महापौर श्री प्रमोद दुबे, पुलिस महानिदेशक श्री ए.एन.उपाध्याय, अपर मुख्य सचिव गृह श्री अमिताभ जैन, सचिव लोक निर्माण विभाग श्री सुबोध सिंह, रायपुर संभाग के आयुक्त श्री जी.आर.चुरेन्द्र, कलेक्टर श्री बसवराजु एस., वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्री अमरेश मिश्रा सहित वरिष्ठ प्रशासनिक व पुलिस विभाग के अधिकारी उपस्थित थे।

कलेक्टर ने विभागीय अधिकारियों को सौंपी जिम्मेवारी
 कलेक्टर डॉ. बसवराजु एस. ने आज यहां कलेक्टोरेट सभाकक्ष में बैठक लेकर शपथ ग्रहण समारोह की तैयारियों के संबंध में विभागीय अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए है। कलेक्टर ने आयोजन के लिए जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री दीपक सोनी को नोडल अधिकारी नियुक्त किया है। उन्होंने आयोजन स्थल में मंच निर्माण, बैठक व्यवस्था, सुरक्षा व्यवयस्था, वाहनों की पार्किंग, विद्युत व्यवस्था, फायर ब्रिगेड, चिकित्सा व्यवस्था, पेयजल, बाहर से आने वाले अतिविशिष्ट अतिथियों के ठहरने सहित अन्य आवश्यक व्यवस्था के लिए संबंधित विभागीय अधिकारियों को निर्देशित किया है। कलेक्टर ने एयरपोर्ट, कार्यक्रम स्थल, अतिथियों के ठहरने सहित सभी आवश्यक स्थलों पर कार्यपालिक दण्डाधिकारी तैनात कर दिए है।
विधायकगणों एवं आमंत्रित अतिथि रिंग रोड नंबर एक रायपुरा चौक से रोहणीपुरम गोल चौक होते हुए साईंस कॉलेज कार्यक्रम स्थल तक आएंगे। इसी तरह दुर्ग, बिलासपुर, धमतरी, बलौदाबाजार, महासमुंद से आने वाले सभी वाहन रिंग रोड नंबर एक टोयटा शो रूम से यूनिवर्सिटी पार्किंग में जाएंगे। रायपुर शहर की ओर से आने वाले आम नागरिकों के लिए एनआईटी मैदान में वाहनों की पार्किंग होगी। इसी प्रकार से दुर्ग शहर से आने वाले वाहनों के लिए सिटी बस डिपो में पार्किंग की व्यवस्था की गयी है। मीडिया प्रतिनिधियों के लिए प्रेक्ट्रिस टेªक के पास पार्किंग की व्यवस्था की गई है। मीडिया प्रतिनिधि हॉकी स्टेडियम के सामने से कार्यक्रम स्थल पर प्रवेश करेंगे। आम नागरिक यूनिवर्सिटी गेट से कार्यक्रम स्थल पर प्रवेश करेंगे। 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments

error: Content is protected !!