Homeचेतक टाइम्सझाबुआ - कारगिल विजय दिवस के अवसर पर किया सैनिक का सम्मान,...

झाबुआ – कारगिल विजय दिवस के अवसर पर किया सैनिक का सम्मान, रूपाखेड़ा नाम जिसे कोई नही जानता था इस गांव को नई पहचान दिलाने में रूपाखेड़ा के युवाओं का बड़ा योगदान है – मनीष कुमट

झाबुआ। जिले की पेटलावद तहसील केेेे झकनावदा से 2 किमी दूरी पर स्थित छोटे से कस्बे रूपाखेड़ा के युवाओं में देश भक्ति एवं देश सेवा करने का एक अलग ही जज्बा है एवं यहां के हर शिक्षित युवा का एक ही सपना है कि हमे भी देश सेवा करने का अवसर मिले। इस गांव के नारायण पिता लाभु चारण, लखन चारण (लेफटीनेंट), प्रवीण चारण, प्रभु वसुनिया, काना मेघवाल,नारायण चारण (पेरा कोम) युवा है, जो पुलिस व आर्मी में भर्ती होकर देश सेवा कर रहे है। उनकी सेवा भक्ति को देखते हुए देश की समाजसेवी संस्था राष्ट्रीय मानवाधिकार एवं महिला बाल विकास आयोग संस्था के राष्ट्रीय महासचिव डॉ. रविन्द्र मिश्रा के निर्देशानुसार कारगिल विजय दिवस के अवसर पर छोटे से ग्राम रूपाखेड़ा के गरीब परिवार में जन्में अपने माता- पिता के लाड़ले नारायण चारण, जो की छृट्टी पर अपने गांव आए है, को संस्था के प्रतिनिधि प्रदेशाध्यक्ष मनीष कुमट, अरविंद राठौर, गोपाल विश्वकर्मा, गोपाल सोनी, उत्तम गेहलोत, जमनालाल चौधरी, विजय पटेल, भगवानसिंह चौहान ने पुष्पमाला पहनाकर सम्मान किया एवं साथ ही संस्था का प्रतीक चिन्ह भेट कर उज्जवल भविष्य की मंगल कामना की। ज्ञातव्य है कि नारायण चारण जम्मूकश्मीर में पदस्थ है एवं उनका बटालियन नंबर एएससीबीएन-5271 है।

देश सेवा कर परिवार का नाम किया रोशन – 
इस अवसर पर संस्था के प्रतिनिधि प्रदेश अध्यक्ष मनीष कुमट ने कहा कि आज हमें यह सम्मान प्रदान कर बड़ा गर्व महसूस हो रहा है, कि छोटे से गांव रूपाखेड़ा का नाम, जिसे कोई नही जानता था। इसको नई पहचान दिलाने में रूपाखेड़ा के युवाओ का बड़ा योगदान रहा है। सैनिक नारायण ने बताया कि मेरा देश सेवा करने का जज्बा बचपन से ही था एवं इसे मेने अपने जीवन का लक्ष्य बना लिया था। जिसमें मेरे माता-पिता व मेरे परिवार का मुझै पुर्ण सहयोग मिला। जिससे मेने यह मुकाम हासील कर अपने जीवन का यह सपना साकार किया। साथ ही नारायण के पिता ने बताया की मुझे बड़ा ही गर्व महसूस होता है कि मेरा बेटा देश के काम आया व देश सेवा कर हमारे परिवार को गौरव बना व परिवार का नाम रोशन किया। इस हेतु मुझे इसमें झकनावदा नगरवासियो का भी विशेष सहयोग मिला। इस अवसर पर जगदीश चारण, कान्हा चारण, श्रीमती कुंवर बाई चारण, दिनेश चारण सहित ग्रामीणजन उपस्थित थे।  साथ में समस्त उपस्थित जनों ने कारगिल युद्ध में हुए शहीद जवानों को श्रद्धांजलि भी दी। 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments

error: Content is protected !!