Homeचेतक टाइम्सधार - IBC-24 स्वर्णशारदा स्कॉलरशिप :2019, बालिकाओं की उच्च शिक्षा के लिए...

धार – IBC-24 स्वर्णशारदा स्कॉलरशिप :2019, बालिकाओं की उच्च शिक्षा के लिए कारगर प्रयास, जिले के पीथमपुर की छात्रा को मिलेगी 50 हजार रुपये की छात्रवृत्ति

धार। बेटी पढ़ेगी, देश गढ़ेगी…इस सूत्र वाक्य को मध्यप्रदेश – छत्तीसगढ़ के विश्वसनीय न्यूज चैनल IBC 24 ने साकार करने का बीड़ा उठाया है । IBC24 देश का पहला ऐसा चैनल है, जो अपने संकल्प को दोहराते हुए लगातार पांचवें साल प्रतिभावान छात्राओं को बड़ी संख्या में विशेष स्कॉलरशिप देने जा रहा है । इस छात्रवृत्ति का नाम है- IBC24 स्वर्णशारदा स्कॉलरशिप। यह छात्रवृत्ति उन प्रतिभाओं को सम्मानित और प्रोत्साहित करने का माध्यम है, जो देश और दुनिया को दिशा और नेतृत्व देने के शिक्षा के माध्यम से कठोर संघर्ष कर मुकाम बनाने के लिए प्रयासरत है। IBC-24 स्वर्ण शारदा स्कॉलरशिप की परिकल्पना को मूर्त रूप प्रदान करने के लिए संकल्पित गोयल ग्रुप और IBC-24 न्यूज चैनल के चेयरमैन श्री सुरेश गोयल ने बताया कि भोपाल में 7 अगस्त को आयोजित कार्यक्रम में मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ के हाथों माध्यमिक शिक्षा मंडल की 12 वीं की परीक्षा में अपने-अपने जिलों में टॉप करने वाली छात्राओं को 50-50 हजार रुपये की छात्रवृत्ति और प्रशस्ति पत्र प्रदान किया जायेगा। इसके साथ ही राज्य की टॉपर छात्रा को 1 लाख रुपये की राशि और प्रशस्ति पत्र के अलावा राज्य के टॉपर के स्कूल को 1 लाख रुपये की प्रोत्साहन राशि प्रदान की जायेगी। इस कार्यक्रम में हर संभाग के टॉपर छात्रों को भी 50-50 हजार रुपए की स्कॉलरशिप दी जाएगी। कार्यक्रम प्रदेश सरकार के मंत्रीगण प्रभुराम चौधरी, पीसी शर्मा और जीतू पटवारी सहित गणमान्य जनों की उपस्थिति में होगा।
भोपाल में 7 अगस्त को आयोजित होने वाले कार्यक्रम में धार जिले से न्यू पीथमपुर पब्लिक हायर सेकेंडरी स्कूल, इंडोरमा पीथमपुर की छात्रा नेहा मिश्रा को नामांकित किया गया है।  गोयल ग्रुप और IBC-24 न्यूज चैनल के चेयरमैन सुरेश गोयल के अनुसार बालिका शिक्षा की दिशा में आईबीसी24 द्वारा शुरू की गई यह मुहिम लगातार जारी रहेगी । हमारी कोशिश होगी कि IBC-24 स्वर्ण शारदा स्कॉलरशिप बेटियों के लिए वरदान साबित हो।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments

error: Content is protected !!