Homeअपना शहररिंगनोद - नवरात्रि की भक्ति में लीन माता के भक्त, देर रात्रि...

रिंगनोद – नवरात्रि की भक्ति में लीन माता के भक्त, देर रात्रि तक हो रहा है गरबा रास का आयोजन, नागेश्वरी भक्त मंडल ने किया कन्या भोज का आयोजन

रिंगनोद। नगर में नवरात्रि पर्व भक्ति भाव के साथ मनाया जा रहा है। नगर के 10 से अधिक स्थानों पर गरबा पंडालों में गरबे की धूम मची हुई है। नगर के योगमाया गेट पर स्थित गरबा पांडाल में विराजित मां के दरबार में प्रतिदिन आकर्षक डांडिया रास का आयोजन किया जा रहा है। वहीं चौपाटी स्थित शिव शक्ति अंबिका मंच द्वारा डांडिया रास के साथ इंदौर की  सरगम म्यूजिकल आर्केस्ट्रा पार्टी द्वारा धार्मिक भजनों की मधुर प्रस्तुतियां दी जा रही है। वही सीरवी समाज मंदिर में विराजित मां योगमाया मंदिर को भी आकर्षक विद्युत सज्जा से सजाया गया है। प्रतिदिन मां आरती के साथ डांडिया रास का आयोजन योगमाया चौक में हो रहा है।

वहीं नगर में ग्वालियर राज्य की अति प्राचीन नागेश्वरी माता मंदिर में प्रतिदिन भक्तो की भीड़ लगी हुई है। माता प्रतिदिन तीन रूपों में भक्तों को दर्शन देती है। नागेश्वरी भक्त मंडल द्वारा 4 सितंबर को विशाल कन्या भोज का आयोजन रखा। जिसमें सैकड़ों कन्याओं ने भोजन प्रसादी का लाभ लिया। वही बस स्टैंड स्थित मां भवानी माता की प्रतिमा बहुत अद्भुत व चमत्कारी है। श्रद्धालुओं का मानना है कि माता के दर से आज तक कोई खाली हाथ नहीं लौटा है। यहां हर किसी की मनोकामना पूरी होती है। साथ ही अष्टमी और नवमी को विशेष  रूप से नि:संतान महिलाओं की गोद भराई की जाती है। वहीं दशहरे के दूसरे दिन ग्यारस की रात्री को  तलाई पुरिया एवं जवखेड़ी मोहल्ले के मंडलों द्वारा माताजी व  भेरुजी का विशाल स्वांग निकाला जाएगा। 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments

error: Content is protected !!