Homeधार जिलासरदारपुर - छात्रावास में रहने वालीं 11 वर्षीय बालिका की हुई संदिग्ध...

सरदारपुर – छात्रावास में रहने वालीं 11 वर्षीय बालिका की हुई संदिग्ध मौत, स्थानीय प्रशासन में मचा हड़कंप, अधिकारियों ने छात्रावास का किया निरीक्षण

सरदारपुर। ग्राम पंचायत तिरला में संचालित हो रहे कस्तूरबा कन्या छात्रावास में रहने वाली 11 साल की मासूम बच्चीं की अचानक तबीयत बिगड गई, इसके बाद छात्रावास की सहायक संचालक बच्चीं को लेकर अस्पताल पहुंची, जहां पर बच्चीं की मौत हो गई। अचानक तबीयत बिगडने के बाद मौत होने पर स्थानिय प्रशासन में हडकंप मच गया। शुक्रवार दोपहर के समय एसडीएम प्रशासनिक अमले को लेकर अस्पताल पहुंचे, यहां पर परिजनों से बच्चीं के स्वास्थ्य को लेकर चर्चा की। साथ ही छात्रावास भी पहुंचे, जहां पर खाध सामग्री गुणवत्तापूर्वक नहीं मिलने पर दोनों महिला अधिकारियों के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई के लिए एसडीएम ने पत्र लिखा है। इस पूरे मामले से एसडीएम ने फोन पर धार कलेक्टर डॉ पंकज जैन को भी अवगत करवाया है।
जानकारी के अनुसार वर्षा पिता राकेश उम्र 11 वर्ष कक्षा छठी की छात्रा हैं जो कस्तूरबा आश्रम तिरला में रहती थी। गुरुवार के दिन के समय बालिका का स्वास्थ्य बिगड़ा और उसे बुखार आया। ऐसे में गोली लेने के बाद बच्चीं हॉस्टल में ही आराम कर रही थी, शुक्रवार सुबह अचानक बालिका बेसूध हो गई। जिसे सरदारपुर अस्पताल ले जाया गया, इधर हॉस्टल की सहायिका ने परिजनों को भी बच्चीं के स्वास्थ्य को लेकर जानकारी दी। कुछ देर में परिजन अस्पताल पहुंचे, जहां पर बच्चीं की मौत का कारण जानने के लिए पीएम के साथ ही बिसरा लिया गया है। जिसे जांच के लिए भेजा जाएगा, इसकी रिपोर्ट आने के बाद ही मौत का कारण स्पष्ट होगा।

अधिकारियों ने किया निरीक्षण –
घटना की जानकारी मिलते ही सरदारपुर एसडीएम राहुलसिंह चौहान, एसडीओपी रामसिंह मेड़ा, बीईओ प्रमोद कुमार माथुर कस्तूरबा आश्रम पहुंचे। जहां औचक निरीक्षण के दौरान आश्रम की छात्राओं से चर्चा कर खाद्य सामग्री का निरीक्षण किया गया। जिसमें अनियमितता उजागर होने पर एसडीएम द्वारा आश्रम अधीक्षक रंजना वर्मा के खिलाफ कार्रवाई शुरु कर दी गई है। एसडीएम ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि बालिका की तबीयत बिगडने पर गोली दी गई थी, जिसके बाद आज मौत हो गई है। मामले की जांच शुरु कर दी गई हैं, निरीक्षण के दौरान अधीक्षिका के हॉस्टल में नहीं रुकने पर संबंधित के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments

error: Content is protected !!