Homeसरदारपुर - विधानसभाअमझेरा - एसडीएम ने पुरातात्विक महत्व के मंदिर, किले सहीत छात्रावास व...

अमझेरा – एसडीएम ने पुरातात्विक महत्व के मंदिर, किले सहीत छात्रावास व विद्यालय का किया निरीक्षण, भोजन की गुणवत्ता का देख छात्रवास अधीक्षक को दिए निर्देश

अमझेरा। एसडीएम राहुल चौहान के द्वारा बुधवार को नगर के पुरातात्विक महत्व के श्री चारभुजानाथ मंदिर का निरीक्षण किया तथा यहॉ मंदिर को देखकर उन्होंने बताया कि मंदिर प्राचिन होकर एक दर्शनिय स्थल व धरोहर के रूप में स्थापित है जिसकी अच्छे से देख रेख होना चाहिये। उन्होंने मंदिर की दिवारों पर उग रहे पेड़-पौधो एवं मंदिर में पत्थरों को कटाव को देखा तथा बताया कि उनके द्वारा कलेक्टर को प्रतिवेदन भेजा जाएगा एवं इस संबंध में पुरातत्व विभाग के अधिकारीयो से भी संपर्क कर उन्हे यहाँ बुलाकर मंदिर की स्थिति से अवगत कराया जाएगाा। इसके साथ ही उनके द्वारा अमर शहीद महाराणा बख्तावरसिंहजी के किले का भी अवलोकन किया गया। जिसकी दुर्दशा के बारे मे नगरजनों के द्वारा जानकारी दी गई एवं बताया गया कि वर्षो से पुरातत्व विभाग के द्वारा यहाँ कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है जिससे महल पुरी तरह से खण्डहर हो गया है। इसके साथ ही उनके द्वारा अभिनव विद्यालय में अवलोकन किया गया। जहॉ विद्यालय में कक्षों में पानी की टपकने की समस्या प्राचार्य आरपी दोहरे के द्वारा बताई गई। साथ ही विद्यालय में शौचालय में साफ-सफाई के लिए भी निर्देश दिये गये।

इसके पूर्व एसडीएम द्वारा बालक छात्रावास एवं बालिका छात्रावास का निरीक्षण किया गया एवं वहॉ की भोजन की गुणवत्ता आदि का निरीक्षण किया तथा छात्रावास अधिक्षक मनोज पटेल, समन्दा वाखला को निर्देशित किया किया बच्चों को युनिफार्म दिलवाई जावे एवं टेलिविजन को सही स्थान पर रखकर बच्चों को समाचार एवं अन्य ज्ञानवर्धक कार्यक्रम दिखाये जावें। वहीं उनके द्वारा छात्रावास में पानी टपकने एवं छात्रावास के बाहर गंदगी एवं लोगो के द्वारा घुड़े व कचरा डालने की जानकारी दी गई। जिस पर पटवारी आरएस गोयल को कार्यवाही करने के निर्देश दिए गए। दौरान नायब तहसीलदार अंतरसिंह कनेश, ग्राम पंचायत सचिव रूगनाथसिंह चौहान, जनप्रतिनिधि शुभम दीक्षित, रवि पाठक, भगवानदास खंडेलवाल, गोपाल सोनी, प्रकाश कुशवाह सहित अन्य मौजुद रहे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments

error: Content is protected !!