Homeसरदारपुर - विधानसभासरदारपुर - अमझेरा में शुरू हुआ उप लोक सेवा केंद्र, आसपास के...

सरदारपुर – अमझेरा में शुरू हुआ उप लोक सेवा केंद्र, आसपास के ग्रामीणों को विभिन्न सेवाओं का मिलेगा लाभ, एसडीएम, एसडीओपी सहित अधिकारी रहें मौजूद

सरदारपुर। शासन से प्राप्त निर्देशानुसार कलेक्टर डॉ. पंकज जैन के मार्गदर्शन में सरदारपुर तहसील की ग्राम पंचायत अमझेरा में शनिवार से उप लोक सेवा केंद्र की शुरुआत हो गई है। मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत केएल मीणा ने बताया कि धार जिले की सभी तहसीलों में जहां पर 5 हजार  से अधिक जनसंख्या वाली पंचायतों में उप लोक सेवा केंद्र की स्थापना हेतु पत्र जारी किया गया था।  इसी के पालन में शनिवार को सरदारपुर तहसील की ग्राम पंचायत अमझेरा में जनप्रतिनिधि की उपस्थिति में अनुविभागीय अधिकारी राजस्व राहुल चौहान द्वारा उप लोक सेवा केंद्र की शुरुआत फीता काटकर की गई।

एसडीम श्री चौहान ने बताया कि इस उप लोक सेवा केंद्र की शुरुआत होने से अमझेरा के आसपास के ग्रामीण नागरिकों को सेवाओं का लाभ लेने के लिए सरदारपुर और धार के लोक सेवा केंद्र नहीं जाना पड़ेगा। जिससे उन लोगों के पैसे और समय दोनों की बचत होगी। साथ ही आम जनता को परेशानी का भी सामना नहीं करना पड़ेगा।  शासन की मंशा अनुसार स्थापित हो रहे उप लोक सेवा केंद्रों पर वे सभी सुविधाएं प्राप्त होगी जो मुख्य लोक सेवा केंद्रों पर प्राप्त होती है। सरदारपुर लोक सेवा केंद्र संचालक तरनजीत कौर ने बताया कि विभिन्न विभागों की चिन्हित 276 सुविधाओं का लाभ प्रदान किया जाएगा। जिससे आम नागरिकों को लाभ प्राप्त होगा। साथ ही सरदारपुर में 10 अन्य ग्राम पंचायत जैसे रिंगनोद, दसई, जोलाना, लाबरिया, राजोद, टिमायची, बरमंडल, धूलेट तथा गुमानपुरा आदि ग्राम पंचायतों में भी अतिशीघ्र उप लोक सेवा केंद्र की शुरुआत की जाएगी।

इस अवसर पर एसडीओपी राम सिंह मेडा, नायब तहसीलदार अंतर सिंह कनेश और जल संसाधन विभाग के एसडीओ अशोक गर्ग, जनपद सदस्य नेहा दिक्षीत, सरपंच मनुबाई शिवा मकवाना, जनपद सदस्य प्रतिनिधी शुभम दिक्षीत, भाजपा नेता रवि पाठक, भगवान खंडेलवाल सहित बडी संख्या मे ग्रामीणजन उपस्थित थे। 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments

error: Content is protected !!