Homeधार्मिकरिंगनोद - गणेश वंदना और शिव तांडव से श्रद्धालुओं का दिल जीता,...

रिंगनोद – गणेश वंदना और शिव तांडव से श्रद्धालुओं का दिल जीता, देर रात्रि तक चलता रहा भजनों का दौर, इधर छोटी-छोटी बालिकाओं ने किया मलखंब का प्रदर्शन

रिंगनोद। नगर में गणेश उत्सव धूमधाम से मनाया जा रहा है। क्षत्रिय सीरवी समाज श्री योगमाया मन्दिर प्रांगण में गणेश जी की महा आरती के पश्चात खाटू श्याम का दरबार सजाया गया। आकर्षक श्रृंगार के साथ बाबा श्याम को छप्पन भोग लगाया। आयोजन में स्थानीय गायक कलाकार कानालाल मोलवा, अर्पित गहलोत, नरेंद्र वर्फा ने बाबा श्याम के भजनों की प्रस्तुतियां दी। वही गायक कलाकार जीतू धोरा रतलाम ने गणेश वंदना के साथ बाबा श्याम और महाँकाल के भजनों की प्रस्तुतियों से श्रद्धालुओं को नाचने को मजबूर कर दिया। भजनों की प्रस्तुतियां करीब 2 बजे तक चलती रही। आयोजन में बड़ी संख्या में आसपास के श्रद्धालु शामिल हुए।

इधर बस स्टैंड पर हिन्दू उत्सव समिति द्वारा आयोजित गणेश उत्सव के अंतर्गत आकर्षक रंगोलियां बनाई। जिसे योगासन के चित्रों को दर्शाया गया। प्रत्येक परिवार गणेश पंडाल में पहुंचकर गणेश जी की आरती में शामिल रहा है। वहीं नगर की प्रतिभावान छोटी-छोटी बालिकाओं द्वारा मलखंब का प्रदर्शन किया गया। जिसको देखने के लिए बड़ी संख्या में ग्रामीण मौजुद रहें। समिती के संयोजक डॉ. विनोद पटेल ने बताया कि ढोल ग्यारस के अवसर पर हिन्दू उत्सव समिती द्वारा श्री कृष्ण के झूलो और सभी अखाड़ों का स्वागत-सम्मान किया जाएगा। वहीं 7 सितंबर को भव्य रूप से भारत माता की आरती का आयोजन किया जाएगा।  

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments

error: Content is protected !!