Homeसरदारपुर - विधानसभासरदारपुर - पशु घर में लगी आग, भैंस सहित बछडे की जलने...

सरदारपुर – पशु घर में लगी आग, भैंस सहित बछडे की जलने से हुई मौत, दो पशु और जलने से हुए घायल, कड़ी मशक्कत से आग पर पाया गया काबू

सरदारपुर। ग्राम खुंटपला में एक पशु घर में कल रात्रि के समय अचानक आग लग गई थी, आग की लपटें देखकर ग्रामीण तुरंत घर के बाहर एकत्रित हुए व आग बुझाने का प्रयास शुरु किया गया। किंतु कुछ देर में ही आग ने अपना विकराल रुप ले लिया व पशु घर में बंधी एक भैंस सहित बछड़े की आग की लपटों के कारण मौत हो गई। वहीं दो अन्य पशु घायल हो गए, जिन्हें ग्रामीण ही जैसे-तैसे मशक्कत के बाद पशु घर से बाहर निकालकर लाए थे। सूचना पर रात्रि में ही पशु चिकित्सक मौके पर पहुंचे व दोनों घायल पशुओं को प्राथमिक उपचार दिया गया।

जानकारी के अनुसार धनतेरस के दिन गांव के पिपलेश्वर महादेव मंदिर के समीप एक पशु बांधने के मकान में अज्ञात कारणों से आग लग गई। यहां पर नारायण किरोड़ीवाल का मकान रामचंद्र किरोड़ीवाल ने किराए से लेकर वहां पर अपने पशु बांधकर रखता था, त्यौहार होने के चलते शाम को रामचंद्र पशुओं को बांधकर गांव में स्थित अपने दूसरे घर पर चला गया था।

इस मकान में दो गाय एक भैंस एक बछड़ा बंधा था तभी अचानक आग लग गई। आग ने जल्दी विकराल रूप धारण कर लिया था। हालांकि ग्रामीणों ने पशुओं को बचाने का पूरा प्रयास किया, पहले फायर वाहन सहित राजोद थाने पर घटना की सूचना दी। साथ ही गांव के लोगों ने ही मोटर पंप को चालू करके पशु घर पर पानी डालने का काम शुरू किया, करीब पौन घंटे की मशक्कत के बाद आग की लपटे थोडी कम हुई तो घायल पशुओं को बाहर निकाला गया।

सूचना पर पहुंची राजगढ़ की फायर वाहन ने बाद में पशु घर में लगी आग पर पूरी तरीके से काबू पा लिया था, रात में ही राजोद पुलिस ने मौके पर पंचनामा बनाकर पीड़ित परिवार से घटना के दौरान हुई हानि के बारे में जानकारी प्राप्त कर ली थी।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments

error: Content is protected !!