Homeअपना शहरराजगढ़ - आशा ने जगाई उम्मीद की किरण, अलख जगाने साइकिल से...

राजगढ़ – आशा ने जगाई उम्मीद की किरण, अलख जगाने साइकिल से तय करेगी 20 हजार किमी का सफर, 24 वर्षीय बालिका 28 राज्यों से गुजरकर देंगी सार्थक संदेश, प्रेस क्लब ने किया सम्मान

राजगढ़। यदि हौसले बुलंद हो तो इतिहास की नई ईबारतों को आसानी से लिखा जा सकता है। इसके लिए ना तो किसी के सहयोग की आवश्यकता होती है और ना ही किसी अन्य चीज की। इसी बात को साबित करते हुए मप्र स्थापना दिवस यानी 1 नवंबर को भोपाल से निकली राजगढ़-ब्यावरा जिले की आशा मालवीय सोमवार को साइकिल यात्रा के तहत अकेले ही विकासखंड पहुंची। राजगढ़ नगर स्थित कुक्षीचौकड़ी पर 24 वर्षीय इस साहसी बालिका का स्वागत प्रेस क्लब ने किया। आशा ने बताया कि महिला सशक्तिकरण, पर्यावरण और पर्यटन का संदेश देने के लिए यह यात्रा आरंभ की है ताकि कोरोना जैसी बीमारियों से लोगों को जागरूक करते हुए मानव जीवन को सुरक्षित बनाए रखने का सार्थक संदेश दिया जा सके। आशा ने बताया कि 1 नवंबर को राज्य शासन में मंत्री उषा ठाकुर सहित अन्य अधिकारियों ने भोपाल में हरी झंडी दिखाकर इस यात्रा की शुरूआत करवाई। अब वे 20 हजार किमी का सफर तय कर सितंबर 2023 में इस यात्रा को दिल्ली में समाप्त करेगी।


28 राज्यों से होकर गुजरेगी आशा – आशा ने बताया कि उसकी यह यात्रा मप्र से आरंभ हुई है जो भारत के 28 राज्यों से होकर गुजरेगी। इस यात्रा की कुल लंबाई करीब 20 हजार किमी होगी। इसके लिए वे प्रतिदिन 100 किमी का सफर तय करते हुए गंतव्यों तक पहुंच रही है और लोगों को जरूरी संदेश दे रही है।

मजदूर परिवार की बेटी है आशा – आशा ने बताया कि उनका जन्म मप्र के राजगढ़ जिले के नाटाराम छोटे से गांव में हुआ है। उनके पिता का देहांत बहुत कम उम्र में ही होगया था। उनकी माता राजू बाई ने उन्हें यह साहस प्रदान किया और इस यात्रा पर भेजने के लिए वे राजी हो गई। उन्होंने बताया कि वे अपना पूरा सफर साइकिल से ही तय करेगी। इस दौरान वे जहां भी रूकेगी, वहां पर सार्थक संदेश देने का प्रयास करेगी।

इन्होंने किया सम्मान – कुक्षी चौकड़ी पर राजगढ़ प्रेस क्लब अध्यक्ष दीपक जैन सहित प्रेस क्लब के सचिव विषेश राजपूत, दीपक पावेचा, रमेश प्रजापति, विक्रमसिंह चावड़ा, समुंदरसिंह राजपूत, अक्षय भंडारी, गणेश मारू, अभिषेक राठौड़, दीपक प्रजापत आदि ने सम्मान करते हुए कहा कि पूरी यात्रा के दौरान किसी भी तरह की परेशानी आने पर संपर्क जरूर करे ताकि उनकी हर संभव मदद करते हुए इनकी इस यात्रा को सकुशल पूरा कर सके।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments

error: Content is protected !!