Homeप्रशासनिकसरदारपुर - धार एसपी की कार्रवाई, डेम में बोरे के अंदर मिली...

सरदारपुर – धार एसपी की कार्रवाई, डेम में बोरे के अंदर मिली लाश के प्रकरण की विवेचना में लापरवाही करने पर थाना प्रभारी सहित जांच अधिकारी को हटाया

सरदारपुर। ग्राम लाबरिया में माही डेम के पानी में मिली लाश के मामले में प्रभावी कार्रवाई नहीं करते हुए लापरवाही करने पर एसपी आदित्य प्रतापसिंह ने राजोद थाने के टीआई सहित प्रकरण की जांच में शामिल अधिकारी को लाइन अटैच कर दिया है। युवक की लाश मिलने के 20 दिनों बाद भी राजोद पुलिस ने जांच आगे नहीं बढाई, जिससे ही नाराज होकर एसपी ने संदिग्ध आचरण को लेकर दोनों को थाने से हटा दिया है। वहीं इस प्रकरण में आगे की जांच अब नवागत थाना प्रभारी रोहित कछावा को सौंपी गई है। यह पूरा प्रकरण दो थानों के बीच में उलझा हुआ था, क्योंकि मृतक की गुमशुदगी सरदारपुर थाने पर दर्ज थी। वहीं युवक की लाश राजोद थाने में मिली थी, ऐसे में प्रकरण की जांच राजोद थाने को करना था। किंतु लापरवाही करने पर ही कार्रवाई की गई है।

दरअसल 22 अक्टूंबर को दोपहर के समय लाबरिया के डेम पर पानी के अंदर एक लाश बोरे में बंद देखी गई थी, सूचना पर टीआई अभिनव शुक्ला मौके पर पहुंचे व लाश को बोरे में से बाहर‍ निकलवाया गया। जांच के दौरान लाश की पहचान पप्पु पिता शंकर निवासी एहमद नगर के रुप में हुई थी, मृतक के भाई पुंजा ने पुलिस को बताया कि 16 अक्टूंबर को बहु का फोन आया था, जिसने ही पप्पु को मिलने बुलाया था। 17 अक्टूंबर को मृतक पप्पु पत्नी से मिलने का बोलकर घर से निकला था। इस मामले में राजोद पुलिस ने मर्ग कायम किया था, कितु 20 दिनों के बाद भी प्रकरण की कार्रवाई आगे नहीं बढी। मामला एसपी के संज्ञान में आने पर प्रकरण की जांच व कायमी में त्रूटिपूर्ण कार्यवाही करते हुए लापरवाही, उदासीनता करने पर ही टीआई अभिनव शुक्ला, सउनि रेमसिंह बामनिया को राजोद थाने से पुलिस लाइन में अटैच किया है। महिला थाने के टीआई रोहित कछावा को राजोद थाने की जिम्मेदारी सौंपी गई है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments

error: Content is protected !!