Homeक्राइमसरदारपुर - तीन मंदिरों को बदमाशों ने बनाया निशाना, आभूषण चोरी करके...

सरदारपुर – तीन मंदिरों को बदमाशों ने बनाया निशाना, आभूषण चोरी करके हुए फरार, क्षेत्र के ग्रामीणों ने बदमाशों को गिरफ्तार करने की रखी मांग, कैमरे में कैद हुए बदमाश

सरदारपुर। अमझेरा क्षेत्र में बदमाशों ने मंदिरों को निशाना बनाते हुए चोरी की वारदात को अंजाम दिया हैं, बदमाश बाइक पर सवार होकर हथियार लेकर आए थे। जिन्हें वारदात के बाद जाते हुए क्षेञ के एक ग्रामीण ने देखा था, सुबह जब पंडित सहित अन्य लोग मंदिर पहुंचे तो चोरी की घटना होने की जानकारी मिली। जिसके बाद सूचना पर पुलिस टीम मौके पर पहुंची व ग्रामीणों से घटना को लेकर बातचीत की। साथ ही मंदिर के आसपास के क्षेञ का निरीक्षण करने के साथ ही वारदात की जांच के लिए धार से फारेंसिक टीम को भी बुलाया गया। इधर एकाएक क्षेञ में चोरी की वारदात होने के बाद क्षेञ के लोगों में आक्रोश है। ग्रामीणों ने पुलिस के समक्ष जल्द ही बदमाशों को गिरफ्तार कर भगवान के आभूषण पुन लौटाने की मांग रखी है।

जानकारी के अनुसार अमझेरा थाना अंतर्गत ग्राम सुल्तानपुर सहित बांदेडी में कुल तीन मंदिरों में चोरी हुई है। सुल्तानपुर में श्री राम मंदिर, माताजी मंदिर सहित बांदेडी में भगवान राम के मंदिर को बदमाशों ने निशाना बनाया है। ग्रामीणों के अनुसार भगवान को पहनाने वाले सोने व चांदी के आभूषण जिनकी कीमत लाखों रुपए है। बदमाश उन्हें चोरी करके लेकर गए है। इधर क्षेञ के सीसीटीवी फुटैज पुलिस ने देखे, जिसमें दो बाइकों पर सवार कुल चार लोग पहले मंदिर की ओर जाते हुए दिखाई दे रहे है।

वहीं कुछ देर बाद पुन उसी मार्ग से लौट रहे है। ऐसे में कैमरे में दिखाई दे रहे बदमाशों की तलाश में पुलिस टीम जुट गई है। मंदिरों से चोरी हुए आभूषणों की पूरी सूची ग्रामीणों ने पुलिस को सौंपी हैं, जिसके आधार पर ही अमझेरा पुलिस कार्रवाई करेगी। ग्रामीणों के अनुसार ग्राम सुल्तानपुर के श्रीराम मंदिर में चांदी के पांच मुकुट-कुंडल, 4 छत्र, 1 मंगलसूत्र चोरी गया है। लक्ष्मीनारायण मंदिर से भगवान के दो चांदी के कुंडल, दो छत्र व राधाकृष्ण भगवान की 5 चांदी के कुंडल, 4 छत्र बदमाश चुराकर ले गए है। इसी तरह बांदेड़ी स्थित श्रीराम मंदिर से भगवान का मुकुट, मंगलसूत्र, छत्र आदि चुराकर ले गए है। दोनों ही वारदातों को पुलिस एक समान जोडक़र चल रही है। इसमें मंदिरों के ताले टूटे है। बदमाशों ने भगवान के वस्त्र की पेटियों के भी ताले तोड़े और वस्त्र बिखेर कर चले गए। बदमाश मंदिर के चैनलगेट के ताले तोडक़र घुसे थे।

दो घंटे में हो गई वारदात – सुल्तानपुर में गंगामहादेव रोड स्थित श्रीराम और राधाकृष्ण मंदिर के समीप एक घर पर सीसीटीवी कैमरे लगे थे। चोरी की घटना मिलते ही ग्रामीण मंदिर पहुंच गए थे। पुलिस ने मौका मुआयना कर सीसीटीवी को खंगाला गया। इसमें रात करीब 3 बजे बाइक सवार 4 बदमाश मंदिर में जाते हुए नजर आ रहे है। कल राञि करीब दो से 4 बजे के बीच में बदमाशों ने घटनाओं को अंजाम दिया है। इधर मंदिरों में हुई वारदात के बाद सूचना पर क्षेत्रिय कांग्रेस विधायक प्रताप ग्रेवाल मौके पर पहुंचे व ग्रामीणों से घटना को लेकर चर्चा की। इस दौरान पुलिस के समक्ष चोरी करने वाले बदमाशों को गिरफ्तार करने की मांग रखी है।

टीआई सीबी सिंह ने बताया कि गांव से मिली सूचना के बाद तुरंत पुलिस टीम मौके पर पहुंच गई थी, कैमरे में दिखाए दे रहे बदमाशों को जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments

error: Content is protected !!