Homeझाबुआ जिलाबामनिया - निजी स्कूल प्रबंधन की मनमानी के खिलाफ पालकों का फूटा...

बामनिया – निजी स्कूल प्रबंधन की मनमानी के खिलाफ पालकों का फूटा आक्रोश, अधिकारी को आवेदन देकर बताई अपनी समस्या

बामनिया। नरेला रोड़ स्थित एक निजी विद्यालय पर पालकों द्वारा आरोप लगाया गया है। 52 सीटर स्कूल बस में 80 से 90 बच्चे बिठाकर लाया जा रहा है ।जिसकी सूचना स्कूल स्टाफ को लगभग पिछले 20 दिनों से दी जा रही है। और एक बार लिखित में सभी पालकों ने हस्ताक्षर कर प्राचार्य को दिया गया, पर फिर भी समस्या का कोई हल नहीं किया गया।

इस बड़ी लापरवाही को लेकर करवड और घूघरी से करीब 12 से 15 पालक निजी विद्यालय पर पहुंचे। जहां पर प्राचार्य की अनुपस्थिति में स्कूल के ही 1 स्टाफ मधु परिहार ऑफिस में बैठे हुए मिले। जिनको सभी पालकों ने स्कूल बस में क्षमता से कहीं अधिक बच्चों बिताने की समस्या से अवगत कराया। बातचीत का एक पालक द्वारा वीडियो बनाया जा रहा था जिसको लेकर स्कूल स्टाफ मधु परिहार भड़क गए। और पालकों को मैडम द्वारा अपने ऑफिस से बाहर जाने की बात कह दी। निजी विद्यालय की स्टॉप मैडम मधु परिहार और पालक गणों के बीच बहस इतनी बढ़ गई मैडम द्वारा पुलिस बल बुलाया गया और सभी पलकों पर नामजद एफआईआर करने की बात तक कह दी। मैडम के इस रवैया को देख पालकों आक्रोशित हुए और विवाद इतना बढ़ गया कि पेटलावद एसडीओपी सोनू डावर, टीआई राजू बघेल, एसडीएम अनिल राठौर, तहसीलदार जगदीश वर्मा, बीआरसी मैडम ने घटना की जगह आकर पलकों को आश्वासन दिया कि आपकी समस्या दूर होगी।

पालक हरीश बसेर ने कहा छोटे-छोटे बच्चों को बोनट पर बिठाया जा रहा है। जिससे बच्चे भी सुरक्षित नहीं है। और इस असुविधा को लेकर स्कूल स्टाफ को कितनी बार अवगत करा दिया था पर वह आजकल कह कर दिन निकाल रहे हैं। पालक सोहन भाटी ने बताया की अभी कुछ दिनों पहले डेहन्डी में यही बस ओवरलोड होने के कारण असंतुलित होकर रिवर्स लेते समय नाली में उतर गई थी। जिसके बाद सभी बच्चों को बस से उतार कर बस को वापस रोड पर लाया गया‌ जिससे अपने बच्चों के प्रति मन में भय बना रहता है।गोवर्धन गरवाल का कहना है स्कूल की है एक ही बस को कई रूट पर भेजने से बच्चों को समय भी बहुत ज्यादा बस के अंदर गुजारना पड़ता हैं। जिससे बच्चे शाम को बहुत ज्यादा थक जाते हैं।

पालक जितेंद्र पाटीदार ने बताया की समस्या अवगत कराने पर स्कूल स्टाफ की मैनेजमेंट के पद पर मधु परिहार है। ने जो पालकों के साथ अभद्र व्यवहार किया। और एफआईआर की धमकी दी वह स्कूल के कर्मचारी को ना देते हुए समस्या को हल करना चाहिए। निजी विद्यालय के प्राचार्य प्रवीण आन्त्रे ने कहा हमारे लिए सभी पालक सम्मानीय है। और बस की समस्या का जल्द ही समाधान किया जाएगापेटलावद एसडीएम अनिल राठौर को जैसे पता चला निजी विद्यालयों की सभा आयोजित की थी जिसमें विवादित स्कूल से कोई नहीं पहुंचा जिस पर फटकार लगाई। और क्षमता से अधिक बच्चे लाने पर कानूनी कार्रवाई करने की बात कही है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments

error: Content is protected !!