Homeधार जिलासरदारपुर - एसडीएम राहुल चौहान की यूरिया की कालाबाजारी पर तीसरी बड़ी...

सरदारपुर – एसडीएम राहुल चौहान की यूरिया की कालाबाजारी पर तीसरी बड़ी कार्रवाई, यूरिया का अवैध परिवहन करते वाहन जप्त, प्रकरण दर्ज

सरदारपुर। क्षेत्र में यूरिया की कालाबाजारी पर प्रभावी कार्रवाई जारी है। एसडीएम सरदारपुर राहुल चौहान खुद इस कार्रवाई की कमान संभाल रहे है। यहीं वजह है कि रबी सीजन में अब तक सरदारपुर में ही यूरिया की कालाबाजारी व अवैध परिवहन करते पकड़ाए गए वाहनों और कारोबारियों पर सीधे एफआईआई दर्ज की गई है। सूचना पर सीधे एसडीएम चौहान खुद कार्रवाई कर रहे है। यहीं कारण है कि माफियाओं की एक नहीं चल पा रही है।

ताजा मामला शुक्रवार को सामने आया है। शुक्रवार को सरदारपुर क्षेत्र के बदनावर-सरदारपुर रोड पर ग्राम बोला के नजदीक सूचना पर पहुंचे एसडीएम चौहान ने यूरिया से भरी पीकअप क्रमांक एमपी-11-जी-2158 को रोका। इसमें यूरिया की 80 बोरी भरी हुई थी। चालक से यूरिया से जुड़े दस्तावेज और अन्य जानकारियां मांगी, लेकिन का चालक कृपाराम पिता शंकरलाल मुनिया निवासी ग्राम दंतोली के पास दस्तावेज नहीं थे। अवैध रूप से यूरिया खाद के 80 बैग प्रत्येक बैग साइज 45 किलो ग्राम को अवैध परिवहन करते समय एसडीएम राहुल चौहान द्वारा पकड़ा गया। इस पीकअप वाहन क्रमांक एमपी-11-जी-2158 का चालक कृपाराम पिता शंकरलाल मुनिया निवासी ग्राम दंतोली के विरूद्ध धारा 3/7 आवश्कय वस्तु अधिनियम धारा 3, 4, 5, 7 व 35 उर्वरक (नियंत्रण) अधिनियम तथा धारा 3, 4 परिवहन संचलन नियंत्रण आदेश 1973 का पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया। यह प्रकरण उर्वरक निरीक्षक राजेश बर्मन के आवेदन पर दर्ज किया गया है।

यह तीसरी एफआईआर दर्ज – सरदारपुर क्षेत्र में अब तक यूरिया की कालाबाजारी और अवैध परिवहन के मामले में तीन एफआईआर दर्ज की जा चुकी है। यह तीनों सीधे एसडीएम राहुल चौहान ने कार्रवाई करते हुए करवाई है। यहीं कारण है कि सरदारपुर में कालाबाजारी के मामले अब थम गए है। हालांकि सरकारी नियंत्रण की सोसायटियों पर रैक से खाद की आपूर्ति कम होने से किसानों की परेशानी बनी हुई है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments

error: Content is protected !!