Homeधार जिलासरदारपुर - माही नर्मदा लिंक परियोजना स्थल का विधायक ग्रेवाल ने किया...

सरदारपुर – माही नर्मदा लिंक परियोजना स्थल का विधायक ग्रेवाल ने किया दौरा, सीएम को पत्र लिखकर कहा – गुणवत्ता विहीन कार्य की हो उच्च स्तरीय जांच

सरदारपुर। नर्मदा झाबुआ, थांदला, पेटलावद, सरदारपुर की 1683 करोड की लागत से 69 किलोमीटर की नर्मदा उदव्हन सिंचाई परियोजना मे बडी लापरवाही, गुणवत्ता विहीन कार्य की जानकारी समाचार पत्र के माध्यम से मिलने पर माही नर्मदा लिंक परियोजना के सदस्य एवं सरदारपुर विधायक प्रताप ग्रेवाल ने शनिवार को परियोजना स्थल अंतर्गत ग्राम खकरोड के पास आ रही पाइप लाईन का दौरा किया।

विधायक ग्रेवाल के दौरे के दौरान जिला पंचायत सदस्य गायत्री राजेन्द्र पुरोहित एवं नर्मदा घाटी विभाग के अधिकारी भी मौजूद रहे, माही नर्मदा लिंक परियोजना के सदस्य एवं क्षेत्रीय विधायक प्रताप ग्रेवाल द्वारा अधिकारियो को गुणवत्ता विहीन कार्य एवं किसानो की समस्या से अवगत करवाया। साथ ही मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चैहान को पत्र लिखकर शीघ्र ही माही नर्मदा लिंक परियोजना मे गुणवत्ता विहीन कार्य की उच्च स्तरीय जांच एवं प्रभावित किसानो को मुआवजा प्रदान करने की मांग की है।

माही नर्मदा लिंक परियोजना के सदस्य एवं विधायक प्रताप ग्रेवाल द्वारा लिखे गए पत्र मे बताया गया है मेरे विधानसभा क्षेत्र मे ग्राम मिण्डा से बलेडी के बीच जमीन के अंदर 6 माह पूर्व डाले गए पाइप पानी आने से पहले ही बाहर आ गए है साथ ही कई जगह पर 12 मीटर लंबे और 18 एमएम मोटाई वाले पाइप के जगह-जगह से ज्वाइंट भी खुल गए है। किसानो द्वारा विभाग के अधिकारियो को भी इसकी सुचना दी गई थी लेकिन अधिकारियो द्वारा कोई भी ध्यान नही दिया गया है।

इस प्रकार के बडे प्रोजेक्ट मे पाइप डालने से पहले नीचे एक जैसी लेवलिंग करना होती है लेकिन लेवलिंग का ध्यान नही रखने और कांक्रिट नही करने से ऐसी समस्या बनती है जो एक तरह से बडी तकनीकी समस्या है पूरे प्रोजेक्ट मे अगर ऐसी गडबडी की गई होगी तो संभवतः नर्मदा परियोजना का पानी कुक्षी से मेरे विधानसभा क्षेत्र के ग्राम मिण्डा तक पहुच ही नही पाएगा, इसलिए माही-नर्मदा लिंक सिंचाई परियोजना मे गुणवत्ता विहीन कार्य की उच्च स्तरीय जांच की जाए एवं परियोजना से प्रभावित किसानो को उनकी मुआवजा राशि भी प्रदान की जाए। इस दौरान प्रदेश कांग्रेस प्रतिनिधी सुरेन्द्रसिंह पटेल, ब्लाॅक कांग्रेस अध्यक्ष मोहनलाल मुकाती, मिण्डा सरपंच मयाराम मेडा, युवक कांग्रेस ब्लाॅक अध्यक्ष धीरज पाटीदार, सचिन मोलवा, विश्वजीत पटेल सहित ग्रामीणजन उपस्थित रहे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments

error: Content is protected !!