Homeक्राइमसरदारपुर - दहेज हत्या के मामले में आरोपी पति को पुलिस ने...

सरदारपुर – दहेज हत्या के मामले में आरोपी पति को पुलिस ने किया गिरफ्तार, 15 दिन पहले महिला ने की थी आत्महत्या, पुलिस ने तीन लोगों पर किया था प्रकरण दर्ज

सरदारपुर। ग्राम बडोदिया निवासी 28 वर्षीय महिला की दहेज को लेकर हुई हत्या के मामले में फरार चल रहे मुख्य आरोपी पति को पुलिस टीम ने गिरफ्तार कर लिया है। हालांकि पिछले एक सप्ताह से एसडीओपी सरदारपुर की टीम आरोपी की तलाश कर रही थी, इस दौरान आरोपी के नंबर से लोकेशन की जानकारी जुटाई गई तथा आरोपी को अरेस्ट कर लिया गया। हालांकि मौत के अंतिम क्षणों में महिला ने प्रताड़ित होने की बात बुआ को बताई थी, ऐसे में पुलिस ने परिजनों के बयान, पीएम रिपोर्ट, शव पंचनामा के आधार पर आरोपी पंकज पाटीदार, भरतलाल पाटीदार व श्यामूबाई के खिलाफ अपराध दर्ज किया था। जिसमें से सास व ससुर दो आरोपी अभी फरार है।

दरअसल ग्राम दसई निवासी माया का विवाह परिवार के लोगों ने हिंदू रीति-रिवाज से 22 अप्रैल 2015 को ग्राम बडोदिया निवासी पंकज पाटीदार के साथ किया था। शादी के तीन साल बाद महिला ने एक लड़की को जन्म दिया, इसके बाद से ही आरोपी पक्ष के लोग परेशान करने लगे। आरोपियों ने सामूहिक शादी समारोह में ससुराल पक्ष की हैसियत के अनुसार दहेज नहीं लाने पर महिला से चार लाख रुपए लेकर आने का दबाव बनाया, ऐसे में महिला माया ने उक्त बात अपने पिता नारायण पाटीदार सहित मां पुष्पाबाई को बताई। मायके पक्ष के लोग बेटी के ससुराल पहुंचे तथा व्यवस्था करके जैसे-तैसे चार लाख रुपए डिमांड के अनुसार दिए, किंतु पति की हरकते बंद नहीं हुए। रुपए लेने के कुछ माह बाद आरोपी पुनः महिला पर पिता से फोर व्हीलर लेकर आने की बात कहने लगे, हालांकि महिला माया ने अपने पिता की हैसियत के अनुसार सब कुछ देने की बात कही। इसके बावजूद आरोपी पति आए दिन महिला को प्रताड़ित करते हुए परेशान कर मारपीट करने लगा।

करीब 12 दिन पहले 30 नवंबर को माया पाटीदार ने ससुराल में अपने घर पर जहरीली दवाई का सेवन कर लिया था, पति पंकज ने मायके पक्ष के लोगों को दवाई पीने की बात बताई। महिला को गंभीर स्थिति में सरदारपुर से धार रेफर किया गया था, हालांकि कुछ देर बाद ही धार जिला अस्पताल में महिला की मौत हो गई। ऐसे में धार नायब तहसीलदार अस्पताल पहुंचे व पंचनामा तैयार किया गया। पीएम के बाद शव परिजनों को दिया गया था।

तंग आकर पी थी दवा – नवविवाहिता के द्वारा आत्महत्या कर लेने की पूरी जांच एसडीओपी सरदारपुर के द्वारा शुरु की गई। पुलिस ने मायके पक्ष के लोगों को बयान के लिए बुलाया, महिला के पिता ने पिछले सात सालों से दहेज के लिए बनाए जा रहे दबाव के बारे में जानकारी पुलिस को दी तथा बताया कि पति ने पहले 4 लाख रुपए मांगे जो समय पर दे दिए गए थे। किंतु इसके बाद वाहन की मांग करने लगे, बेटी माया ससुराल वालों के द्वारा दी जा रही प्रताड़ना की बातें फोन पर परिजनों को बताती थी। इन बातों से ही तंग आकर महिला ने दवाई का सेवन किया था।

एसडीओपी रामसिंह मेडा ने बताया कि महिला के द्वारा जहरीले पदार्थ पीने की सूचना के बाद पुलिस ने मर्ग कायम कर जांच शुरु की, आरोपी पति दहेज के लिए दबाव बना रहा था। परिजनों के बयान व पीएम रिपोर्ट के आधार पर दहेज प्रताड़ना सहित हत्या की धारा में प्रकरण दर्ज किया गया था, जिसमें से मुख्य आरोपी पति को अरेस्ट कर लिया गया है।कार्रवाई के बाद आरोपी को कोर्ट के समक्ष पेश किया जाएगा। आरोपी को गिरफ्तार करने में एसआई भारतसिंह हटिला, आरक्षक बदिया वसुनिया, दुर्गेश पाटीदार, मुकेश बारिया एवं संदीप बिलवाल का योगदान रहा।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments

error: Content is protected !!